फोटो गैलरी

Hindi Newsबीईजी के 300 जवान पास आउट

बीईजी के 300 जवान पास आउट

बीईजी के 300 जवान गुरुवार को एक सफल सैपर्स बनकर पास आउट हुए। टे्रनिंग के दौरान बेहतरीन कार्य कुशलता का प्रदर्शन करने वाले सैपर्स को मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान सैपर्स और उनके परिजनों को सभी...

बीईजी के 300 जवान पास आउट
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Jul 2015 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बीईजी के 300 जवान गुरुवार को एक सफल सैपर्स बनकर पास आउट हुए। टे्रनिंग के दौरान बेहतरीन कार्य कुशलता का प्रदर्शन करने वाले सैपर्स को मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान सैपर्स और उनके परिजनों को सभी अधिकारियों ने बधाई दी।

गुरुवार को बीईजी के तीन सौ जवानों के सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त कर एक सफल सैपर्स बनने पर ग्रुप परेड ग्राउंड में एक शानदार परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान ब्रिगेडियर दिग्विजय सेतिया ने परेड की सलामी ली और परेड का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि लगभग दो साल के कठिन प्रशिक्षण के दौरान उनको हथियार चलाना, शारीरिक प्रशिक्षण एवं युद्ध कला में निपुर्ण बनाया जाता है। पासिंग आउट होने के बाद इन्हें बंगाल सैपर्स की विभिन्न यूनिटों में पोस्ट किया जाता है। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान जवानों को दुश्मनों से लोहा लेने के लिए पूरी तरह प्रशिक्षण दिया जाता है। इस दौरान ब्रिगेडियर ने ट्रेनिंग दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले सैपर्स को मेडल देकर सम्मानित किया। साथ ही पासिंग आउट के दौरान आए सैपर्स के परिजनों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान बीईजी के सभी अधिकारियों सहित जवान और उनके परिजन भी मौजूद रहे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें