फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: देहरादून स्मार्ट सिटी में शामिल नहीं, कांग्रेस का प्रदर्शन

VIDEO: देहरादून स्मार्ट सिटी में शामिल नहीं, कांग्रेस का प्रदर्शन

देहरादून को केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी योजना में इस बार भी मौका नहीं मिला। इसका दून में विरोध होने लगा है। बुधवार को कांग्रेस ने किशननगर चौक में प्रदर्शन करने के साथ ही केंद्र सरकार का पुतला फूंका।...

VIDEO: देहरादून स्मार्ट सिटी में शामिल नहीं, कांग्रेस का प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Sep 2016 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून को केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी योजना में इस बार भी मौका नहीं मिला। इसका दून में विरोध होने लगा है। बुधवार को कांग्रेस ने किशननगर चौक में प्रदर्शन करने के साथ ही केंद्र सरकार का पुतला फूंका। साथ ही राज्य से बीजेपी के पांच सांसदों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

आरोप लगाया कि केंद्र की सरकार राज्य के साथ भेदभाव कर रही है। हर बार दून का नाम स्मार्ट सिटी में जा रहा है और उसे मौका नहीं दिया जा रहा है। राज्य में जल्द विधान सभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेसी नेता ऐसा कोई मौका नहीं चूक रहे हैं, जो बीजेपी के खिलाफ जाये। स्मार्ट सिटी का मुद्दा भी कांग्रेस इसलिए जोरशोर से उठा रही है। एमडीडीए दून को स्मार्ट सिटी बनाने को लेकर तीन बार प्रस्ताव भेज चुकी है और तीनों ही बार दून का प्रस्ताव पास नहीं हुआ। इस बार तो केंद्र ने दून के फेल होने का कारण दून में आये बाढ़ को बताया है। 

अब कांग्रेसी पूछ रहे है कि बीजेपी बातये की दून में कौन सी ऐसी बाढ़ आई जिससे ऐसे स्मार्ट सिटी नहीं बनाया गया। कांग्रेस नेता लाल चंद शर्मा का कहना है कि बीजेपी की पांचों सांसदों को जवाब देना होगा। क्योंकि बीते 20 साल से यहाँ कोई ऐसी बाढ़ आई ही नहीं, जिसे इसकी वजह बताया जा रहा है। कांग्रेस नेता दीप बोरा का कहना है कि बीजेपी कांग्रेस शासित राज्य के साथ भेदभाव कर रही है। जिसका जवाब जनता चुनाव में देगी।

सीएम हरीश रावत ने कहा की केंद्र सरकार देहरादून को स्मार्ट सिटी नहीं बनाना चाहती। तीसरी सूची से पहले ही तय कर लिया गया था कि दून को स्मार्ट सिटी नहीं बनाना। इसीलिए आपदा का बहाना बनाकर दून को लिस्ट से बाहर किया गया। 

उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा की दून में कब आई आपदा। सीएम ने कहा कि स्मार्ट सिटी के लिए राज्य सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी। सीएम ने कहा कि शीशम बाड़ा ट्रांचिंग ग्राउंड प्रोजेक्ट बीजेपी की लड़ाई से लटका है। इसमें सरकार का कोई रोल नही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें