फोटो गैलरी

Hindi Newsव्यापारियों को नहीं करना पड़ेगा अतिरिक्त भुगतान

व्यापारियों को नहीं करना पड़ेगा अतिरिक्त भुगतान

डाक विभाग द्वारा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बेहतर सुविधा मुहैया कराई जा रही हैं। डाक व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अधिकारियों द्वारा एक नई सेवा शुरू की गई है। इस सेवा के अंतर्गत डाक कर्मी व्यापारियों...

व्यापारियों को नहीं करना पड़ेगा अतिरिक्त भुगतान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Oct 2014 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

डाक विभाग द्वारा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बेहतर सुविधा मुहैया कराई जा रही हैं। डाक व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अधिकारियों द्वारा एक नई सेवा शुरू की गई है। इस सेवा के अंतर्गत डाक कर्मी व्यापारियों के गोदामों और दुकानों से पार्सल एकत्र करेंगे। इसके लिए व्यापारियों को कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं करना होगा।

प्रवर डाक अधीक्षक गोविंद सिंह ने बताया कि अलीगढ़ से भारी मात्र में सामान आसपास के राज्यों में भेजा जाता है। इसके लिए व्यापारी प्राइवेट कोरियर कंपनी को मोटी धनराशि चुकाते हैं। साथ ही उनके सामान की सुरक्षा की गारंटी भी नहीं होती। ऐसे में डाक विभाग की ओर से शुरू की गई सेवा के तहत यदि व्यापारी डाक विभाग की माध्यम से पार्सल भेजते हैं तो डाककर्मी व्यापारियों के गोदाम व दुकान से जाकर माल उठाएंगे। इस सेवा के बदले व्यापारियों को कोई अतिरिक्त धनराशि नहीं चुकानी होगी। इससे जहां व्यापारियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी वहीं उनके सामान की सुरक्षा की पूरी गारंटी विभाग की होगी। इससे डाक विभाग के व्यवसाय में भी बढ़ोतरी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें