फोटो गैलरी

Hindi Newsपंचायत चुनाव: द्वितीय चरण में भी नामांकन को लेकर जोश

पंचायत चुनाव: द्वितीय चरण में भी नामांकन को लेकर जोश

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए नामांकन पत्रों को भरने का काम गुरुवार से शुरू हुआ। इस दौरान लखनऊ  समेत अवध के जिलों में प्रत्याशी जोशोखरोश के साथ...

पंचायत चुनाव: द्वितीय चरण में भी नामांकन को लेकर जोश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Oct 2015 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए नामांकन पत्रों को भरने का काम गुरुवार से शुरू हुआ। इस दौरान लखनऊ  समेत अवध के जिलों में प्रत्याशी जोशोखरोश के साथ समर्थकों संग नामांकन करने के लिए पहुंचे।

क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए ब्लॉक मुख्यालयों और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए जिला मुख्यालयों पर नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इस मौके पर सभी जगहों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध थे। कई जगहों पर सुरक्षा के कारण कुछ रास्तों पर ट्रैफिक रोक दिया गया था।

लखनऊ में पंचायत चुनाव में दूसरे चरण के नामांकन पत्र क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए माल व मलिहाबाद ब्लाक में भरे गए। जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य पद के लिए प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। फैजाबाद के जिला मुख्यालय में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन करने उम्मीदवार लाव-लश्कर के साथ पहुंचे। जबकि सोहावल, रुदौली व मवई ब्लाक मुख्यालयों पर बीडीसी सदस्य पद के प्रत्याशियों ने उत्साह के साथ नामांकन किया। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर समर्थकों को ब्लॉक परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया गया। वहीं बाराबंकी में दूसरे चरण में दरियाबाद, बनीकोडर, सिरौली गौसपुर और पूरेडलई में नामांकन करने के लिए प्रत्याशी आए। उम्मीदवारों के साथ समर्थकों के रेले के कारण कई जगह जाम की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ा।

सुलतानपुर और अमेठी में भी दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में नामांकन करने के लिए प्रत्याशी पहुंचे। अम्बेडकरनगर में भी जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन हुआ। जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों ने कलेक्ट्रेट में नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इस दौरान काफी गहमागहमी रही। बहराइच, बलरामपुर और सीतापुर में भी प्रत्याशी लाव-लश्कर के साथ नामांकन पत्र भरने के लिए आए।

तीन अक्टूबर को भी दाखिल होंगे नामांकन
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार क्षेत्र और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र तीन अक्टूबर को भी दाखिल किए जा सकेंगे। दो अक्टूबर को गांधी जयंती के कारण अवकाश रहेगा। द्वितीय चरण के नामांकन पत्रों की जांच चार और पांच अक्टूबर को होगी। उम्मीदवार छह अक्टूबर को सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापस ले सकेंगे। इसी दिन दोपहर तीन बजे के बाद चुनाव चिह्नों का आवंटन किया जाएगा। द्वितीय चरण का मतदान 13 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती एक नवंबर को होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें