फोटो गैलरी

Hindi Newsएक करोड़ लेकर स्कूल संचालक फरार

एक करोड़ लेकर स्कूल संचालक फरार

तारामंडल क्षेत्र में तीन साल पहले शुरू हुए सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल का संचालक बच्चों से तकरीबन एक करोड़ रुपया बतौर फीस वसूल कर फरार हो गया है। इंटरमीडिएट तक संचालित स्कूल में 450 छात्र-छात्राएं...

एक करोड़ लेकर स्कूल संचालक फरार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Jul 2015 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

तारामंडल क्षेत्र में तीन साल पहले शुरू हुए सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल का संचालक बच्चों से तकरीबन एक करोड़ रुपया बतौर फीस वसूल कर फरार हो गया है। इंटरमीडिएट तक संचालित स्कूल में 450 छात्र-छात्राएं हैं। स्कूल संचालक ने इनके अभिभावकों सेफीस और कुछ लोगों से सूद पर रुपए लिए थे। शुक्रवार को छात्र और टीचर पहुंचे तो स्कूल गेट पर ताला लगा मिला। चंद मिनटों में ही स्थिति साफ हो गई कि बिहार के मोतिहारी जिले का रहने वाला ओमप्रकाश चौधरी भाग चुका है। उसने पिछले तीन महीने से शिक्षकों का वेतन दिया था और न ही स्कूल भवन का किराया। भवन मालिक ने उसके खिलाफ खोराबार थाने में तहरीर दी है।

शुक्रवार रोज की तरह स्कूली बच्चे और टीचर पहुंचे तो गेट पर ताला जड़ा देखकर दंग रह गए। पता चला कि संचालक फीस का लाखों रुपए वसूल कर फरार हो चुका है। स्कूल से अधिकतर सामान संचालक पहले ही ठिकाने लगा चुका था। कार्यालय में बचे एक कम्प्यूटर को इंटरमीडिएट के कुछ छात्र उठा ले गए। अभिभावकों ने संचालक और उसके भाई को जब फोन करना शुरू किया तो मोबाइल नंबर बंद मिला। बच्चों का भविष्य अंधकार में देख अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया। अभिभावकों ने बताया कि संचालक ने पिछले दिनों एकमुश्त फीस जमा कराने की स्कीम चलाकर लाखों रुपए जुटाए थे। बच्चों के सामने साल खराब होने का संकट खड़ा हो गया है। बोर्ड परीक्षा में पंजीकृत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र सर्वाधिक मुश्किल में हैं। हॉस्टल के तीन बच्चों से तो संचालक ने 60-60 हजार रुपए वसूल रखे थे। चर्चा है कि ओमप्रकाश 50 लाख से अधिक रकम मोटे ब्जाज पर सूदखोरों से ले रखा। सूद के रकम को लेकर गुरूवार को मारपीट भी हुई थी।

मोतिहारी जिले के पूर्वी चंपारन निवासी ओमप्रकाश चौधरी ने वर्ष 2013 में तारामंडल क्षेत्र के भगत चौराहा के पास सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल खोला था। देखते ही देखते छात्रों की संख्या 450 तक पहुंच गई। छात्र संख्या को देखते हुए पिछले वर्ष प्राइमरी और हायर सेकेंडरी क्लास अलग-अलग भवन में संचालित किए जा रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें