फोटो गैलरी

Hindi Newsएएमयू आज जारी करेगा मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम

एएमयू आज जारी करेगा मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम

एएमयू का मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित होगा। एग्जाम कंट्रोलर प्रो. जावेद अख्तर ने बताया कि मेरिट लिस्ट तैयार है लेकिन उसे दोबारा जांचा जा रहा है ताकि गड़बड़ी की गुंजाइश न हो। दूसरी तरफ...

एएमयू आज जारी करेगा मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Jul 2015 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

एएमयू का मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित होगा। एग्जाम कंट्रोलर प्रो. जावेद अख्तर ने बताया कि मेरिट लिस्ट तैयार है लेकिन उसे दोबारा जांचा जा रहा है ताकि गड़बड़ी की गुंजाइश न हो। दूसरी तरफ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की बैठक में वीसी जमीरउद्दीन शाह के जाने से परिणाम जारी करने की अनुमति के लिए उनके हस्ताक्षर नहीं हो पाए।

दरअसल 26 अप्रैल को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा में चौकाने वाले परिणाम सामने आए थे। कोझीकोड़ के एक केंद्र से 48 अभ्यर्थियों को एमबीबीएस और बीडीएस में क्वालिफाई पाया गया। इसे धांधली की आशंका मानते हुए तैयार परीक्षा परिणाम को रोक दिया गया था। प्राथमिक जांच के आधार पर एक्जीक्यूटिव काउंसिल ने दोबारा परीक्षा कराने का निर्णय लिया। बाद में रिटायर्ड जस्टस इम्तियाज मुर्तजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति की जांच की तो सौंपी गई रिपोर्ट में धांधली से इनकार कर दिया गया। सोमवार को इस रिपोर्ट के आधार पर एक्जीक्यूटिव काउंसिल ने परीक्षा आयोजन को क्लीनचिट दे दी। दोबारा परीक्षा कराने के अपने ही फैसले को निरस्त कर दिया।
मंगलवार को परिणाम घोषित होना था। एग्जाम कंट्रोलर प्रो. जावेद अख्तर ने बताया कि कोर्स को-ऑर्डिनेटर प्रो. सूफियान बेग के देरी से आने के कारण तैयार परिणाम को दोबारा जांचने का काम देरी से शुरू हुआ। रमजान के कारण तेजी से काम संभव नहीं हो पाया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें