फोटो गैलरी

Hindi Newsबार चुनाव का कार्यक्रम घोषित, 21 अगस्त को होगी वोटिंग

बार चुनाव का कार्यक्रम घोषित, 21 अगस्त को होगी वोटिंग

शनिवार को दि बार एसोसिएशन एण्ड लाइब्रेरी के सभागार में एल्डर्स कमेटी की बैठक हुई। अध्यक्षता कमेटी के चेयरमैन जवाहरलाल खन्ना द्वारा की गई। इस दौरान सर्वसम्मति से बार चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया गया।...

बार चुनाव का कार्यक्रम घोषित, 21 अगस्त को होगी वोटिंग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Jul 2015 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को दि बार एसोसिएशन एण्ड लाइब्रेरी के सभागार में एल्डर्स कमेटी की बैठक हुई। अध्यक्षता कमेटी के चेयरमैन जवाहरलाल खन्ना द्वारा की गई। इस दौरान सर्वसम्मति से बार चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया गया। वोटिंग के दौरान फर्जीवाड़ा रोकने के लिए भी रणनीति बनाई गई। उन्होंने बताया कि 21 अगस्त को मतदान किया जाएगा।

जनरल हाउस की बैठक 31 जुलाई को होगी।  चंदा जमा करने की अंतिम तिथि चार अगस्त निर्धारित की गई है। पांच व छह अगस्त को नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि है। आठ अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नौ अगस्त को नामांकन पत्रों की वापसी,21 अगस्त को मतदान और 22 अगस्त मतगणना व परिणाम घोषित किया जाएगा।

इस प्रकार रहेगा नामांकन शुल्क

अध्यक्ष पद               10000
वरिष्ठ उपाध्यक्ष           7000
महासचिव                  8000
उपाध्यक्ष                    4000
कोषाध्यक्ष                  5000
संयुक्त सचिव               3000
सदस्य सीनियर ग्रुप     2000
सदस्य जूनियर ग्रुप     1000

नामांकन शुल्क में दोगुना वृद्धि की दर्ज कराएंगे आपत्ति

दि बार एसोसिएशन एण्ड लाइब्रेरी के उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव अंजार हुसैन ने बताया कि पिछली वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष नामांकन शुल्क में दो गुना वृद्धि की गई है। यह गलत है। इस संदर्भ में जल्द ही एल्डर्स कमेटी के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई जाएगी। दोनों अधिवक्ताओं ने बताया कि कई अन्य अधिवक्ताओं ने भी विरोध दर्ज कराया है।

वोटिंग में नहीं हो सकेगी धांधली

चुनाव को पारदर्शी बनाए रखने के लिए भी योजना बनाई गई है। इसके तहत वोटर लिस्ट को फोटोयुक्त बनाया जाएगा। इस संदर्भ में सभी अधिवक्ताओं को 15 जुलाई तक अपनी-अपनी फोटो भी मुहैय्या कराए जाने को कहा गया है। इसके अलावा नाम, पता व मोबाइल नंबर भी दर्ज किया जाएगा।

नहीं पड़ेंगे टेंडर वोट

दि बार एसोसिएशन एण्ड लाइब्र्रेरी के महासचिव आदित्य श्रीवास्तव ने बताया कि वोटिंग में धांधली रोकने के लिए इस बार टेंडर वोटिंग को रोका गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें