फोटो गैलरी

Hindi News‘मुलायम द ग्रेट’ में दिखेगा देश का चर्चित ‘मुजफ्फरनगर दंगा’

‘मुलायम द ग्रेट’ में दिखेगा देश का चर्चित ‘मुजफ्फरनगर दंगा’

मुजफ्फरनगर सहित आसपास के जिलों में हुए सांप्रदायिक दंगे की पृष्ठभूमि पर उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यकाल को दिखाने वाली फिल्म ‘मुलायम द ग्रेट’ अगले कुछ महीने में दर्शकों के सामने होगी। जल्द...

‘मुलायम द ग्रेट’ में दिखेगा देश का चर्चित ‘मुजफ्फरनगर दंगा’
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Jul 2015 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर सहित आसपास के जिलों में हुए सांप्रदायिक दंगे की पृष्ठभूमि पर उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यकाल को दिखाने वाली फिल्म ‘मुलायम द ग्रेट’ अगले कुछ महीने में दर्शकों के सामने होगी। जल्द ही इसकी शूटिंग की तैयारी चल रही है। मुलायम सिंह यादव का किरदार मुजफ्फरनग के युवा अभिनेता सन्नवर अल्वी निभा रहे हैं। 

मुजफ्फरनगर दंगे पर केंद्रित फिल्म ‘मुलायम द ग्रेट’ के निर्देशक देवबंद निवासी अशोक कुमार सिंह ने ‘हिन्दुस्तान’ को अपनी योजना की जानकारी दी। बताया कि मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और देवबंद सहित प्रदेशभर में चल रही सांप्रदायिक झड़प के जरिये सामाजिक तानेबाने को हो रहे नुकसान को फिल्म में दिखाया जाएगा। फिल्म की शूटिंग मुजफ्फरनगर, देहरादून और हरियाणा के देहात क्षेत्र में होगी। फिल्म के सभी गाने देहरादून के पहाड़ी क्षेत्रों में होंगे। फिल्म के प्रोडयूसर अशोक खन्ना हैं। इसकी लागत करीब दो करोड़ आने का अनुमान है। मुख्य भूमिका में मुजफ्फरनगर के शेरपुर के सन्नवर अल्वी और अभिनेत्री पूजा हैं।

अशोक कुमार सिंह के अनुसार फिल्म में प्रदेश सरकार के कार्यकाल को भी शामिल किया गया है। वह कहते हैं कि फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा कि यह प्रदेश सरकार के पक्ष में है या विरोध में। मुजफ्फरनगर दंगे पर बनने वाली यह पहली फिल्म हैं, इससे पहले ‘मुजफ्फरनगर अभी बाकी है’ फिल्म का प्रसारण रोक दिया गया था। 

देहरादून में बनेगा कृत्रिम मुजफ्फरनगर
फिल्म के कलाकार सन्नवर अल्वी ने बताया कि फिल्म के गाने और दंगों के दृश्य देहरादून में कृ त्रिम मुजफ्फरनगर बनाकर फिल्माए जाएंगे। जबकि कवाल व शहर के अन्य क्षेत्रों में कुछ दृश्य शूट किए जाएंगे। दंगों के  दृश्यों पर अलग से काम किया जाएगा।

छह देहाती फिल्म बना चुके हैं अशोक
देवबंद के निवासी अशोक कुमार सिंह इससे पहले ‘दिल का क्या कुसूर’ बना चुके हैं। मगर किसी कारणवश यह रिलीज नहीं हो सकी थी। वह अब छह से अधिक देहाती फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। अशोक कुमार सिंह की आने वाली फिल्म ‘बांबे नाइट’ है जो ईद के बाद रिलीज होगी। जबकि ‘मुलायम द ग्रेट’ पर अब काम शुरू हो गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें