फोटो गैलरी

Hindi Newsदलित विरोधी हैं सपा व बसपा : पासवान

दलित विरोधी हैं सपा व बसपा : पासवान

लोजपा की ओर से सोमवार को फैजाबादी गुलाबबाड़ी मैदान में आयोजित दलित महापंचायत को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय खाद्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने सपा व बसपा दोनों को दलित...

दलित विरोधी हैं सपा व बसपा : पासवान
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 Jun 2015 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

लोजपा की ओर से सोमवार को फैजाबादी गुलाबबाड़ी मैदान में आयोजित दलित महापंचायत को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय खाद्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने सपा व बसपा दोनों को दलित विरोधी बताया।

पासवान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दलितों की सबसे अधिक संख्या है। दलितों के वोट यहां के लोकसभा व विधानसभा चुनावों में निर्णायक भूमिका अदा करते हैं, फिर भी उत्तर प्रदेश का दलित सबसे अधिक पीड़ति है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोई भी ऐसा जनपद नहीं हैं, जहां दलित महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना नहीं हो रही है और दलितों की हत्या न हो रही हो। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने संसद में दलितों के आरक्षण का मामला उठाया। लेकिन मायावती ने समय पर एफीडेविड नहीं दिया।

सपा सुप्रीमो पर हमला बोलते हुए श्री पासवान ने कहा कि मुलायम सिंह यादव दलितों को आरक्षण का लाभ नहीं देना चाहते चाहते। उन्हीं के कारण महिला आरक्षण अटक गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें