फोटो गैलरी

Hindi Newsदो हजार पुलिसकर्मी बनाएंगे पीएम का सुरक्षा घेरा

दो हजार पुलिसकर्मी बनाएंगे पीएम का सुरक्षा घेरा

काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में 2000 से ज्यादा पुलिस और सुरक्षाकर्मी उनका सुरक्षा घेरा तैयार करेंगे। व्यवस्था में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी दिनरात लगे हुए हैं। साथ...

दो हजार पुलिसकर्मी बनाएंगे पीएम का सुरक्षा घेरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Jun 2015 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में 2000 से ज्यादा पुलिस और सुरक्षाकर्मी उनका सुरक्षा घेरा तैयार करेंगे। व्यवस्था में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी दिनरात लगे हुए हैं। साथ ही पुलिस मुख्यालय से भी अतिरिक्त फोर्स, पीएसी और अर्धसैनिक बलों की मांग की गई है। संभावित सभास्थलों की भी खुफिया रिपोर्ट बननी शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री के दौरे की आहट मिलते ही पुलिस विभाग ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचना शुरू कर दिया था। कार्यक्रम की शुरुआती जानकारी आने के बाद एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने सभी एएसपी और सीओ की बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया।

28 जून की शाम साढ़े तीन घंटे के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री की सभा के लिए डीरेका या बीएचयू में स्थान चिह्न्ति किए जाएंगे। इसके मद्देनजर खुफिया विभाग ने भी सुरक्षा के नाते दोनों स्थानों का मुआयना शुरू कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के अलावा कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था के लिए पुलिस मुख्यालय से राजपत्रित अफसरों के अलावा 2000 कांस्टेबल, महिला फोर्स, पीएसी और अर्धसैनिक बल मांगे गए हैं। कार्यक्रम स्थल के आसपास यातायात व्यवस्था के लिए ट्रैफिक पुलिस की अलग टीम मुस्तैद रहेगी।

फोर्स की मांग : 14 एसपी, 18 एएसपी, 42 डीएसपी, 250 दरोगा और इंस्पेक्टर, 2000 कांस्टेबल, 18 कंपनी पीएसी, महिला फोर्स और अर्धसैनिक बल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें