फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी की रैली को लेकर इंटेलीजेंस का अलर्ट जारी

मोदी की रैली को लेकर इंटेलीजेंस का अलर्ट जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 मई को दीनदयाल धाम आने के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने खाका खींचना प्रांरभ कर दिया है। केंद्रीय और राज्य इंटेलीजेंस एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है।...

मोदी की रैली को लेकर इंटेलीजेंस का अलर्ट जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 18 May 2015 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 मई को दीनदयाल धाम आने के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने खाका खींचना प्रांरभ कर दिया है। केंद्रीय और राज्य इंटेलीजेंस एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए प्रदेश भर से आईपीएस और रेंजों से पुलिसफोर्स की मांग की गई है। साथ ही पीएसी की पांच कम्पनियों के जवान भी उनकी सुरक्षा में लगाए जाएंगे। डीजीपी मुख्यालय से मथुरा जिला प्रशासन से पुलिस बल तैनात किए जाने का ब्यौरा मांगा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को मथुरा पहुंचेंगे। केन्द्र सरकार की पहली वर्षगांठ का जश्न फरह के दीनदयाल धाम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में मनाए जाने की तैयारियां जोर शोर के साथ चल रही हैं। प्रधान मंत्री की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा किए जा रहे हैं। पीएम की सुरक्षा के लिए कितना पुलिस बल लगेगा इसकी डिमांड बना कर उच्चधिकारियों को भेजी गई है। प्रधान मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को संभालने के लिए प्रदेश भर से 15 आईपीएस व 22 अपर पुलिस अधीक्षकों की मांग की गई है।

इसके अलावा कानपुर व आगरा रेंज से 25 महिला उप निरीक्षक, 150 महिला आरक्षी, 80 निरीक्षक, 2 हजार सिपाही व पांच कम्पनी पीएसी की मांग की गई है। यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यातायात पुलिस के 15 उप निरीक्षक 90सिपाहियों की मांग की गई है। इसके अलावा दो बम निरोधकदस्ते, दो कार फ्लट कार, फायर ब्रिगेड, डाग स्क्वाइड,इंटेलीजेंस आदि की मांग की गई है।

पुलिस विभाग का अनुमान है कि प्रधानमंत्री की सभा में एक लाख या इससे अधिक की भीड़ दीनदयाल धाम पहुंच सकती है। केंद्र और राज्य की खुफिया सुरक्षा एजेंसियों ने मोदी की कड़ी सुरक्षा के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। असल में मथुरा के संवेदनशील होने और आतंकी गतिविधि के मद्देनजर यह हिदायत दी गयी है। शासन स्तर पर पुलिस प्रशासन को तमाम हिदायतें दी गयी हैं। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की गतिविधि तेज हो गयी हैं। डीजीपी मुख्यालय से मथुरा जिला प्रशासन से पुलिस बल तैनात किए जाने का ब्यौरा मांगा गया है। प्रस्ताव मिलने के बाद मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस फोर्स मुहैया कराई जाएगी। शासन स्तर से निर्देश दिए गए हैं कि सुरक्षा के लिहाज से अनुभवी आइपीएस अफसरों की मोदी के रैली के दिन मथुरा में तैनात किया जाए। देश के प्रमुख धर्म स्थलों में एक मथुरा को हमेशा संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। इस वजह से भी विशेष एहतियात बरते जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें