फोटो गैलरी

Hindi Newsआमरण अनशन जारी, जेल में हुई परीक्षा

आमरण अनशन जारी, जेल में हुई परीक्षा

लोक सेवा आयोग के खिलाफ दो प्रतियोगी छात्रों धीरज पांडेय और अनिलेश तिवारी का आमरण अनशन शनिवार को छठवें दिन भी जारी रहा। तीसरे छात्र दीपक मिश्र की हालत गंभीर होने पर शुक्रवार रात अस्पताल में भर्ती...

आमरण अनशन जारी, जेल में हुई परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Apr 2015 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक सेवा आयोग के खिलाफ दो प्रतियोगी छात्रों धीरज पांडेय और अनिलेश तिवारी का आमरण अनशन शनिवार को छठवें दिन भी जारी रहा। तीसरे छात्र दीपक मिश्र की हालत गंभीर होने पर शुक्रवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को अति गंभीर बताया। उसकी जान बचाने के लिए छात्रों ने अनशन तोड़वा दिया।

15 अप्रैल को शांति मार्च के दौरान सिविल लाइंस चौराहे पर हुए लाठीचार्ज के बाद गिरफ्तार किए गए 23 छात्रों की रिहाई के लिए प्रतियोगी छात्रों ने शनिवार को भी प्रयास जारी रखा। एसीएम द्वितीय के न्यायालय में 16 अप्रैल को गिरफ्तार दो छात्रों की परीक्षा की जानकारी देते हुए उन्हें परीक्षा दिलाने की अपील की गई थी। छात्रों का कहना है कि वहां से हुई देरी के कारण देवव्रत शुक्ला की बीसीएसी द्वितीय वर्ष की 18 अप्रैल को होने वाली परीक्षा छूट गई जबकि दूसरी पाली में 2.30 से 5.30 बजे तक दूसरे छात्र आदेश शर्मा ने बीए द्वितीय वर्ष अर्थशास्त्र की परीक्षा दी।

इविवि के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि न्यायालय के आदेश मिलते ही जेल में परीक्षा कराने का बंदोबस्त किया गया। जेल में बंद जिन छात्रों की परीक्षा छूटी है उनके बारे में निर्णय परीक्षा समिति की बैठक में तब होगा जब वे इस आशय की सूचना देते हुए आवेदन करेंगे। छात्र नेता अमरेन्दु सिंह ने बताया कि पांचवें दिन अनशनकारियों के स्वास्थ्य की जांच नहीं की गई। आगे की रणनीति पर विचार करने के लिए प्रतियोगी छात्र 19 अप्रैल को दिन में 11 बजे अनशन स्थल पर सभा करेंगे।

जेल में छात्रों से की मुलाकात
भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के सह संयोजक कौशल सिंह के साथ प्रतियोगी छात्रों ने शनिवार को जेल में जाकर गिरफ्तार छात्रों से मुलाकात की। छात्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उन्हें थाने में बंदकर जमकर मारा गया। इससे राजीव पांडेय, प्रशासन शुक्ला, दिलीप कुमार, कुलदीप सिंह, आलोक सिंह, अक्षय भप्त को गंभीर चोटें आई हैं। कौशल के साथ मनीष पाठक, प्रशांत सिंह, अनिल उपाध्याय और कुंवर साहब सिंह भी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें