फोटो गैलरी

Hindi Newsआरक्षण विरोधियों ने सरकार को दी हड़ताल की धमकी

आरक्षण विरोधियों ने सरकार को दी हड़ताल की धमकी

आरक्षण के आधार पर पदोन्नति के मामले पर समर्थकों और विरोधियों के बीच मामला और गंभीर हो गया है। सरकार पर लगातार दबाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे दोनों पक्षों ने मंगलवार को भी अपने-अपने पक्ष में लॉबिंग की।...

आरक्षण विरोधियों ने सरकार को दी हड़ताल की धमकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Apr 2015 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

आरक्षण के आधार पर पदोन्नति के मामले पर समर्थकों और विरोधियों के बीच मामला और गंभीर हो गया है। सरकार पर लगातार दबाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे दोनों पक्षों ने मंगलवार को भी अपने-अपने पक्ष में लॉबिंग की। आरक्षण विरोधियों ने सरकार को हड़ताल की धमकी दे दी है। मामले को लेकर सर्वजन हिताय संरक्षण समिति की बैठक में 22 अप्रैल को राजधानी में बड़ी सभा कर सरकार को चेतावनी देने का फैसला किया गया है। दूसरी ओर, आरक्षण बचाओ समिति के सदस्यों ने मंगलवार को भी काली पप्ती बांध कर प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर पदावनत करने का विरोध जताया। आरक्षण बचाओ समिति की आपात् बैठक में आरक्षित क्षेत्र से जीत कर आए सांसदों विधायकों से मामले पर उनका रुख स्पष्ट करने का फैसला लिया गया।

फील्ड हॉस्टल में दोपहर करीब दो बजे हुई आरक्षण समर्थक कर्मचारी संगठनों की बैठक में तय किया गया कि समर्थन पर रुख स्पष्ट करने के लिए सांसदों और विधायकों को 10 दिन का वक्त दिया जाएगा। तय समय सीमा के भीतर समर्थन नहीं देने वाले विधायकों -सांसदों के क्षेत्र में उनके सामाजिक बहिष्कार का अभियान चलाया जाएगा। मंगलवार को लगातार तीसरे दिन आरक्षण समर्थकों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहा। आरक्षण बचाओ समिति के संयोजकों अवधेश वर्मा,केबी राम और डा. राम शब्द जैसवारा समेत बड़ी संख्या में बैठक में लोग मौजूद थे। इस बीच मोहनलाल गंज से भाजपा सांसद कौशन किशोर ने आरक्षण के समर्थन में 12 अप्रैल को राजधानी में सम्मेलन करने का ऐलान किया है।

आरक्षण विरोधियों ने भी मंगलवार को फील्ड हॉस्टल में बैठक की। शैलेंद्र दुबे, आरके सिंह,डीसी दीक्षित समेत कई संगठनों के पदाधिकारियों की मौजूदगी में हुई बैठक में सभी विभागों में आरक्षण से प्रमोट हुए कर्मचारियों को पदावनत करने की मांग की गई। पदावनत नहीं करने और न्यायालय के फैसले को पलटने के लिए संसद में संशोधन किए जाने की स्थिति में कर्मचारियों ने बिना किसी सूचना के हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। आरक्षण विरोधी 22 अप्रैल को लखनऊ में सभा कर सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें