फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रेमिका के परिजनों को फंसाने के लिए पिता व चाचा को मार डाला

प्रेमिका के परिजनों को फंसाने के लिए पिता व चाचा को मार डाला

प्रेम प्रसंग में बाधक बने प्रेमिका के परिजनों को फंसाने के लिए उसने अपनों का ही खून बहा दिया। अपने पिता व चाचा को फावड़े से प्रहार कर बेदर्दी से मार डाला। रजपुरा थाना इलाके के पबसरा गांव में तीन दिन...

प्रेमिका के परिजनों को फंसाने के लिए पिता व चाचा को मार डाला
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Oct 2014 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रेम प्रसंग में बाधक बने प्रेमिका के परिजनों को फंसाने के लिए उसने अपनों का ही खून बहा दिया। अपने पिता व चाचा को फावड़े से प्रहार कर बेदर्दी से मार डाला। रजपुरा थाना इलाके के पबसरा गांव में तीन दिन पहले हुए डबल मर्डर का खुलासा कर पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद कर लिया है।

रजपुरा थाना इलाके के पबसरा गांव में 25 अक्टूबर की रात को घर में सो रहे एलकार सिंह व उसके भाई दफेदार सिंह की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई थी। हमलावर ने कुंवरपाल व उसके 12 साल के बेटे पुष्पेंद्र को भी हमला कर घायल कर दिया था। इस मामले में एलकार की पत्नी ने गांव के चार लोगों को नामजद करते हुए सात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को पहले दिन से ही नामजदगी पर संदेह था। इसलिए हत्या की दूसरी वजहों को तलाशने का काम किया जा रहा था। जांच के दौरान पता चला था कि एलकार के बेटे विजेंद्र सिंह के गांव के ही ऋषिपाल की बेटी के साथ पिछले दो सालों से प्रेम संबंध चल रहे थे। ऋषिपाल व उसके परिजन इस प्रेम कहानी का विरोध करते थे। इन लोगों ने जहां एक बार जंगल में विजेंद्र को मारापीटा था। वहीं घर आकर भी उसकी करतूत बताई थी। एलकार भी अपने बेटे को डांट डपट कर युवती से संबंध तोड़ देने का दबाव बनाता था। इस हालात में विजेंद्र ने युवती के परिजनों को सबक सिखाने और अपने घर से उठ रहे विरोध के कांटे को भी दूर करने के लिए साजिश रच डाली। थानाध्यक्ष रजपुरा कश्मीर सिंह ने बताया कि विजेंद्र ने अपने परिजनों को मारकर ऋषिपाल को उनकी हत्या में फंसाने की साजिश रची। इसी साजिश के तहत रात को फावड़े से काटकर अपने पिता व चाचा की हत्या कर दी। साथ ही, दूसरे चाचा व चचेरे भाई पर भी हमला किया। पुलिस ने काल डिटेल व मोबाइल काल रिकार्डिंग की पड़ताल के बाद हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्याभियुक्त विजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। विजेंद्र के पास से हत्या में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद हुआ है।

हिंदुस्तान की पड़ताल पर लगी मुहर
संभल। पबसरा गांव में डबल मर्डर का खुलासा होते ही हिंदुस्तान की इस घटना को लेकर की गई पड़ताल पर भी मुहर लग गई। हिंदुस्तान ने 28 अक्टूबर के अंक में इस हत्याकांड का लेकर गहन पड़ताल करते हुए स्टोरी प्रकाशित की थी। जिसमें साफ तौर पर इशारा किया गया था कि घर के युवक की प्रेम कहानी में यह लोग बलि तो नहीं चढ़ गए। इस बात का भी खुलासा कर दिया गया था कि युवक के गांव की युवती से प्रेम संबंध थे और युवती के परिजन इन संबंधों का विरोध करते थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें