फोटो गैलरी

Hindi Newsबिसाहड़ा गांव में अब सिर्फ सन्नाटा बचा है

बिसाहड़ा गांव में अब सिर्फ सन्नाटा बचा है

दिल्ली से सटे दादरी इलाके में एक इंसान की हत्या कर दी गई। वहां की फिजाओं में सांप्रदायिक जहर तैर रहा है। पूरे इलाके में पुलिस के जवान मुस्तैद हैं, प्रशासन मौजूद है। सब चाहते हैं कि अब शांति बहाल हो...

बिसाहड़ा गांव में अब सिर्फ सन्नाटा बचा है
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Oct 2015 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से सटे दादरी इलाके में एक इंसान की हत्या कर दी गई। वहां की फिजाओं में सांप्रदायिक जहर तैर रहा है। पूरे इलाके में पुलिस के जवान मुस्तैद हैं, प्रशासन मौजूद है। सब चाहते हैं कि अब शांति बहाल हो जाए।

पुलिस-प्रशासन अपने काम में जुटा है, अपराधियों को जेल की सींखचों के पीछे भेजे जाने की कवायद चल रही है लेकिन इस सबके बीच नेताओं के बयान लगातार सामने आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर लोग प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

आरोप-प्रत्यारोप

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा कि क्या ये पाकिस्तान ना जाने की सजा है? उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि पीएम अपने कार्यकर्ताओं को रोकें।

बीजेपी ने इस आरोप पर कहा कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे हट रही है और ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है।

मीडिया का जमावड़ा

खबर धीरे-धीरे बड़ी हुई तो तमाम मीडिया भी यहां पहुंच गया। देश के हर टीवी चैनल का प्रतिनिधि यहां मौजूद है और हालात की कवरेज कर रहा है।

पूरे गांव में जगह जगह मीडिया की गाड़ियां खड़ी नज़र आ रही हैं और मीडियाकर्मी वाकये को समझने के लिए गांव वालों से बात करते दिख रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक दादरी के बिसाहड़ा गांव में रहने वाले अखलाक पर गोहत्या और गाय का मीट पकाने व खाने का आरोप लगाया गया। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने पीट पीट कर अखलाक को मार डाला जबकि उनके बेटे की भी बुरी तरह पिटाई की गई।

बेटा अस्पताल में भर्ती है। परिवार घटना के बाद से हैरान और दुखी है क्योंकि वह कई पीढियों से इस हिन्दु बाहुल्य गांव में रह रहे थे। परिवार का कहना है कि जिन्होंने बचाया, पुलिस में फोन किया वो भी हिन्दू ही थे लेकिन अब यहां रहने में डर लग रहा है।

अब क्या

पुलिस गांव में तैनात है, काफी नौजवान गांव से जा चुके हैं, सन्नाटा है जिसे तोड़ रही है पुलिस के बूटों और मीडिया को लोगों की आवाज।

कुछ दिख रहा है तो दरवाजों की सदों से झांकते लोग जो डरे हुए हैं किसी अनहोनी की आशंका से।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें