फोटो गैलरी

Hindi Newsइच्छाशक्ति की कमी से लटका महिला आरक्षण बिल: नाईक

इच्छाशक्ति की कमी से लटका महिला आरक्षण बिल: नाईक

इलाहाबाद में उप्र के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि राजनीति में आगे लाने के लिए महिलाओं को आरक्षण मिलना चाहिए। जो इच्छाशक्ति की कमी से नहीं मिल पाया है। 1989 से यह बिल लटका है। समाज में महिला-पुरुष दो...

इच्छाशक्ति की कमी से लटका महिला आरक्षण बिल: नाईक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Aug 2015 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद में उप्र के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि राजनीति में आगे लाने के लिए महिलाओं को आरक्षण मिलना चाहिए। जो इच्छाशक्ति की कमी से नहीं मिल पाया है। 1989 से यह बिल लटका है। समाज में महिला-पुरुष दो पहियों के समान हैं। उनकी समान गति ही समाज को संतुलित बना सकती है। वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संस्कृति युवा आदर्श समिति के संयुक्त आयोजन नारी शक्ति महोत्सव में बतौर मुख्यं अतिथि बोल रहे थे।

लोकायुक्त चयन में सरकार ने नीति का पालन नहीं किया
कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि लोकायुक्त नियुक्ति की नीतिगत व्यवस्था है। इसके अनुसार सरकार, विपक्ष और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की सहमति से लोकायुक्त का चयन होना चाहिए। उप्र सरकार ने इस नीतिगत व्यवस्था का पालन नहीं किया, इसलिए राजभवन से फाइल लौटा दी गई। अफसर-नेता सरकारी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाएं, हाईकोर्ट के इस आदेश के बारे में उन्होंने बस इतना कहा कि सरकार को आकलन कर आदेश का पालन कराना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें