class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों का कर्ज हो सकता है माफ

योगी कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों का कर्ज हो सकता है माफ

गोरक्षपीठाधीश्वर और कट्टर हिन्दुत्व का चेहरा माने जाने वाले सांसद आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल राम नाईक ने केशव प्रसाद मौर्य तथा डॉक्टर दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री पद तथा 44 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद पहली कैबिनेट की बैठक होने जा रही है।

कैबिनेट की पहली बैठक शाम पांच बजे होगी और इसमें किसानों की कर्ज माफी का फैसला हो सकता है। 17वीं विधानसभा चुनाव में बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आई है। आपको बात दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके है कि पहली कैबिनेट बैठक में यूपी के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।

मोहसिन योगी टीम का मुस्लिम चेहरा, राजनाथ के बेटे को नहीं मिली जगह 

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह लोकसभा में कहा था कि उत्तर प्रदेश में नई भाजपा सरकार राज्य के किसानों का कर्ज माफ करेगी और कर्ज माफी का बोझ केंद्र सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए हमने कहा था कि अगर हम राज्य में सरकार बनाते हैं तो हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे। यह लागत केंद्र सरकार के खजाने से वहन की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 मार्च को जौनपुर रैली के दौरान कहा था कि होली के बाद नई सरकार बनेगी और सकरार बनने के बाद उसकी पहली मीटिंग होगी और उसमें मैं यूपी के सांसद के नाते आप लोगों को विश्‍वास दिलाता हूं कि किसानों के कर्ज को माफ करने का निर्णय ले लिया जाएगा। इस तरह से प्रधानमंत्री मोदी के वादे को पूरा करने की कवायद शुरू हो गई है।

शाह ने मिलाया अखिलेश और मोदी को, मुलायम ने भी पीएम से की बातचीत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:yogi first cabinet meeting held today decision on farmers debt forgiven