फोटो गैलरी

Hindi Newsराम जन्मभूमि विवाद का जल्द होना चाहिए समाधानः नरेन्द्र गिरी

राम जन्मभूमि विवाद का जल्द होना चाहिए समाधानः नरेन्द्र गिरी

अखाड़ा परिषद के नए अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि ने सोमवार को अयोध्या में कहा कि रामजन्मभूमि करोड़ों हिन्दूओं की आस्था का विषय है। रामजन्मभूमि का वर्तमान दृश्य बहुत ही कष्टदायक है। हमारे आराध्य अस्थाई टेण्ट...

राम जन्मभूमि विवाद का जल्द होना चाहिए समाधानः नरेन्द्र गिरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 May 2016 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

अखाड़ा परिषद के नए अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि ने सोमवार को अयोध्या में कहा कि रामजन्मभूमि करोड़ों हिन्दूओं की आस्था का विषय है। रामजन्मभूमि का वर्तमान दृश्य बहुत ही कष्टदायक है। हमारे आराध्य अस्थाई टेण्ट में विराजमान हैं। इस विवाद का समाधान शीघ्र होना चाहिए। वह चाहे आम सहमति से हो अथवा अदालत से। वह प्रेस क्लब अयोध्या की ओर से पत्रकारिता दिवस पर आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया। साथ ही हनुमानगढ़ी में भी हाजिरी लगाई।

उन्होंने रामजन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास और बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी से उनके आवास पर भेंट भी की। उन्होंने कहा कि मैंने न्यास अध्यक्ष एवं बाबरी मस्जिद के मुद्दई श्री अंसारी से आग्रह किया है कि वे आपस में मिलकर सहमति बनाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार दोनों पक्षों के धर्मगुरुओं को भी बातचीत में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले भी शंकराचार्यों के नेतृत्व में वार्ता हुई है। यह क्रम जारी रहना चाहिए। उन्होंने श्री अंसारी से बंद कमरे में हुई वार्ता के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमने यह निवेदन किया है कि वह रामलला के मंदिर निर्माण में सहायक हों, जिससे उन्हें देश में ही नहीं, पूरे विश्व में याद किया जाए। इस दौरान श्री अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट मामले की प्रतिदिन सुनवाई कर मामले में जल्द अपना फैसला सुनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें