फोटो गैलरी

Hindi Newsडीएम के आदेश पर हुई रेंडम जांच में अनुपस्थित मिले सात अध्यापक निलम्बित

डीएम के आदेश पर हुई रेंडम जांच में अनुपस्थित मिले सात अध्यापक निलम्बित

शिक्षा गृह योजना के तहत लापरवाही बरतने वाले बेसिक शिक्षा विभाग के सात सहायक अध्यापकों को डीएम विजय किरन आनन्द ने मंगलवार को निलम्बित कर दिया। सात अध्यापकों को चेतावनी, एक अध्यापक को प्रतिकूल...

डीएम के आदेश पर हुई रेंडम जांच में अनुपस्थित मिले सात अध्यापक निलम्बित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 31 Aug 2016 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें


शिक्षा गृह योजना के तहत लापरवाही बरतने वाले बेसिक शिक्षा विभाग के सात सहायक अध्यापकों को डीएम विजय किरन आनन्द ने मंगलवार को निलम्बित कर दिया। सात अध्यापकों को चेतावनी, एक अध्यापक को प्रतिकूल प्रवृष्टि एवं एक अध्यापक का वेतन रोकने का आदेश दिया है। देर शाम बीएसए की ओर से निलम्बन का आदेश जारी होने के बाद अध्यापकों में हड़कंप की स्थिति है।

शिक्षा गृह योजना के तहत शिक्षकों की उपस्थिति पर नजर रखने के लिए बीएसए आफिस में कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसमें फोन से शिक्षकों की औचक उपस्थिति जांची जाती है।  जिला बेसिक शिक्षाधिकारी हरिकेश यादव ने बताया सुबह 8.20 से अपरान्ह 12.55 बजे 30 विद्यालयों में डीएम के निर्देश पर फोन से रेंडम चेकिंग की गई। इसमें कुछ ने फोन नहीं उठाया तो कुछ ने जवाब नहीं दिया।

अध्यापकों के अनुपस्थिति के बारे में स्कूल में तैनात अन्य अध्यापकों,  अभिभावक हेल्पलाइन, छात्र/छात्राओं एवं रसोइयां से जानकारी ली गई। इसके बाद डीएम के निर्देश पर अराजीलाइन विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय कमालपुर के सहायक अध्यापक राकेश कुमार, प्राथमिक विद्यालय खरौरा के सहायक अध्यापक प्रियंका दीक्षित, प्राथमिक विद्यालय अराजीलाइन प्रथम की सहायक अध्यापक जीनत परवीन, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बसन्तपुर की सहायक अध्यापक प्रियंका सिंह, मंजूलता एवं उमेश तिवारी तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय जंसा के सहायक अध्यापक सुकुल कुमार सिंह को अनुपस्थित पाये जाने पर निलम्बित कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें