फोटो गैलरी

Hindi Newsथानों में बने वॉलीबॉल कोर्ट, जवान बहा रहे पसीना

थानों में बने वॉलीबॉल कोर्ट, जवान बहा रहे पसीना

जवानों को फिट रखने का वाराणसी के पुलिस अधिकारियों ने अनोखा फार्मूला निकाला है। लंबी ड्यूटी के तनाव और थकान को दूर करने के लिए जवानों को वॉलीबॉल मैच खिलाए जा रहे हैं। पहले थाना और बाद में सर्किल...

थानों में बने वॉलीबॉल कोर्ट, जवान बहा रहे पसीना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 May 2016 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें


जवानों को फिट रखने का वाराणसी के पुलिस अधिकारियों ने अनोखा फार्मूला निकाला है। लंबी ड्यूटी के तनाव और थकान को दूर करने के लिए जवानों को वॉलीबॉल मैच खिलाए जा रहे हैं। पहले थाना और बाद में सर्किल स्तर के वॉलीबाल मैच कराकर विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

लगातार ड्यूटी के तनाव और गिरती फिटनेस के निदान के लिए एसपी ग्रामीण आशीष तिवारी ने थानास्तर पर वॉलीबाल टूर्नामेंट कराने की योजना तैयार की। शुरुआती प्रारूप में सर्किल के थानों के बीच मैच कराए जा रहे हैं। फिलहाल सदर सर्किल के तीन थाने रोहनिया, जंसा और लोहता अपने-अपने मैच खेल चुके हैं। इनके बाद पिंडरा सर्किल के थानों में मैच जारी हैं। बुधवार की शाम फूलपुर थाने में फूलपुर और चोलापुर के मैच हुए।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि थानास्तर पर सबसे बेहतर टीम का चयन कर उनका मैच दूसरे सर्किल की टीमों से कराया जाएगा। यह मैच पुलिस लाइन में होंगे। विजेता टीम को एसएसपी पुरस्कृत करेंगे। वॉलीबाल मैच को लेकर जवानों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। नौ थानों में जवानों ने खुद से वॉलीबॉल कोर्ट तैयार कर लिया है और हर शाम दो घंटे पसीना बहा रहे हैं। खेलकूद प्रतियोगिता कम्युनिटी पुलिसिंग को भी बढ़ावा दे रही है और आसपास के नौजवान भी शाम को थाने पर जुट जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें