फोटो गैलरी

Hindi Newsजूते-मोजे उतारकर देनी होगी UP-TET की परीक्षा

जूते-मोजे उतारकर देनी होगी UP-TET की परीक्षा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2015 अभ्यर्थियों को जूता-मोजा उतारकर देनी होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में सिर्फ चप्पल या सैंडल पहनकर जाने की इजाजत होगी। दो साल के अंतराल पर...

जूते-मोजे उतारकर देनी होगी UP-TET की परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Nov 2015 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2015 अभ्यर्थियों को जूता-मोजा उतारकर देनी होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में सिर्फ चप्पल या सैंडल पहनकर जाने की इजाजत होगी। दो साल के अंतराल पर होने जा रही परीक्षा में नकल रोकने के लिए सख्ती बढ़ाई जाएगी।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जारी होने वाले प्रवेश पत्र पर अभ्यर्थियों के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी। परीक्षा कक्ष में सिर्फ प्रवेश पत्र और पेन ले जाने की इजाजत रहेगी। पेंसिल बाक्स, मोबाइल, पेन ड्राइव, पर्स, घड़ी, कैलकुलेटर, इयरफोन, माइक्रोफोन, ब्लूटूथ डिवाइस आदि पर प्रतिबंध रहेगा।

परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की गहन जांच होगी। एक या दो पेन जो कमरे में लेकर जाएंगे उसे भी जांचेंगे। वहीं ओएमआर शीट पर मां का नाम भी लिखना होगा। पिछली परीक्षा तक सिर्फ पिता का नाम लिखना होता था।
सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि दो फरवरी 2016 को प्रस्तावित परीक्षा में नकल रोकने के सख्त इंतजाम करेंगे।

अब तक 24 हजार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
टीईटी-15 के लिए 24 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। 26 नवम्बर को दोपहर एक बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। पहले 24 घंटे में ढाई हजार अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। चार दिन में यह संख्या बढ़कर 24 हजार हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें