class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: उत्सव की आड़ में उपद्रव बर्दाश्त नहीं करूंगा- योगी आदित्यनाथ

VIDEO: उत्सव की आड़ में उपद्रव बर्दाश्त नहीं करूंगा- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा और डीजीपी जावीद अहमद को तलब कर सख्त कानून-व्यवस्था का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि उत्सव के नाम पर उपद्रव करने वालों से भी सख्ती से निपटा जाए। यह उपद्रव कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल की ओर से मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने और रविवार को शपथ ग्रहण तय हो जाने के बाद योगी आदित्य नाथ ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को तलब किया। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यहां तक कि नई सरकार बनने पर उत्सव मनाने वालों को भी उपद्रव की इजाजत नहीं दी जाएगी। उनके साथ भी पुलिस को सख्ती से निपटना होगा। उन्होंने हाल के दिनों में कुछ जिलों में हुए उपद्रव की घटना को भी गंभीरता से लेने और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम, केशव और दिनेश होंगे डिप्टी

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी पुलिस कप्तानों को इस संबंध में स्पष्ट हिदायत दे दी जाए। मनोनीत सीएम की तरफ से सख्ती का संदेश मिलते ही डीजीपी जावीद अहमद ने सभी पुलिस कप्तानों को जश्न के समारोहों पर नजर रखने और हुड़दंग करने वालों से सख्ती से निपटने का आदेश दिया।

योगी आदित्यनाथ: रोचक है अजय सिंह से योगी बनने की कहानी 

योगी आदित्यनाथ पहले भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाते रहे हैं। अपने चुनावी भाषणों में भी कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर अखिलेश सरकार की विफलता को मुद्दा बनाते रहे हैं। यही वजह है कि शपथ ग्रहण से पहले ही उन्होंने अपनी प्राथमिकता जता दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up new cm yogi adityanath decides strictness to home secretary and dgp