class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिवाली तक यूपी में कई धमाकों की थी तैयारी

दिवाली तक यूपी में कई धमाकों की थी तैयारी

उज्जैन में पैसेंजर ट्रेन में विस्फोट करने वाले दहशतगर्द दिवाली तक पूरे यूपी को दहलाने की तैयारी में थे। एक के बाद एक कई स्थानों पर ब्लास्ट करने थे। इस साजिश का खुलासा पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों ने किया है। एनआईए की पूछताछ के दौरान आतंकियों ने बताया कि यह सब धमाका बड़ी वारदात का ट्रायल था। आगरा में हुए ब्लास्ट के तार भी इसी से जोड़े जा रहे हैं।

खुफिया एजेंसी की अलग-अलग टीमें गौस मोहम्मद, दानिश, आतिफ, अजहर, फैसल से पूछताछ कर रही हैं। अब तक की पूछताछ में पूरे प्रदेश को टारगेट पर रखे जाने की बात सामने आ रही है। यहां कई शहरों को चिह्नित किया जा चुका था। उज्जैन में ट्रेन धमाका समेत छोटे-छोटे ब्लास्ट किए जाने थे। अहम बात यह है कि इस तरह के विस्फोट कर संदिग्ध आतंकी अपनी तैयारियों को परख रहे थे। जब सभी जगह ब्लास्ट का रिजल्ट उनके सामने होता तब वह लोग प्रदेश में बड़ी घटना को अंजाम देते। इस खुलासे के बाद एनआईए के कान खड़े हो चुके हैं और वह वांछित चल रहे लोगों की तलाश में लगी है। दूसरा बड़ा सवाल यह है कि इतनी संख्या में छोटे ब्लास्ट करने के लिए बारूद कहां से आ रहा था। एक एनआईए अफसर का कहना है कि इन लोगों की कॉल डिटेल से कुछ ऐसे लोगों के नाम मिले हैं जो इटावा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारूद का काम करते हैं। यह ऐसे लोग हैं जो बारूद की बड़ी मांग भी सप्लाई करने का दम रखते हैं। इन लोगों को भी चिह्नित कर पूछताछ की जाएगी। लखनऊ में सैफउल्लाह के एनकाउंटर और दूसरे आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने पूरी जांच अपने अंडर में ले ली है।

फंड पर भी है एनआईए की नजर
असलहा, बारूद के अलावा तकनीकी तौर पर मजबूत इन संदिग्ध आतंकियों को कम्युनिकेशन सिस्टम, वायरलेस आदि चीजें खरीदने के लिए पैसा कहां से मिल रहा था, इस पर भी एनआईए की टीम जांच कर रही है। कॉल डिटेल में ही बी, सी और डी पार्टी में उन्हें ऐसे कुछ नम्बर मिले हैं जो पैसा इन तक पहुंचाने का काम कर रहे थे। उनका भी पूरा प्रोफाइल एनआईए तैयार करने में लगी है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ujjain passenger train explosion up blast isis
From around the web