फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरठ पहुंचे रेलमंत्री ने कहा- फाइव स्टार को टक्कर देगी रेलवे की ई कैटरिंग सुविधा

मेरठ पहुंचे रेलमंत्री ने कहा- फाइव स्टार को टक्कर देगी रेलवे की ई कैटरिंग सुविधा

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि पहले रेलवे का इन्फ्रास्ट्रक्चर और ट्रेनों की गति बढ़ाएंगे, उसके बाद ही नई ट्रेनें चलाने पर जोर होगा। सिर्फ तालियां बजाने के लिए नई ट्रेनें नहीं चलानी...

मेरठ पहुंचे रेलमंत्री ने कहा- फाइव स्टार को टक्कर देगी रेलवे की ई कैटरिंग सुविधा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Jun 2016 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि पहले रेलवे का इन्फ्रास्ट्रक्चर और ट्रेनों की गति बढ़ाएंगे, उसके बाद ही नई ट्रेनें चलाने पर जोर होगा। सिर्फ तालियां बजाने के लिए नई ट्रेनें नहीं चलानी हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि बहुत जल्द ट्रेनों में ई-कैटरिंग की सुविधा होगी, इसके बाद जिस शहर में ट्रेन होगी,यात्री उसी शहर का खाना ऑनलाइन मंगा सकेंगे। उन्होंने कहाकि यूपी में दो साल के अंदर रेलवे पर खर्च दोगुना से ज्यादा बढ़ा दिया गया है। जल्द ही आईआरसीटीसी पोर्टल पर स्वयं सहायता समूहों को भी अपनी मार्केटिंग का मौका दिया जाएगा। 

मेरठ में विकास पर्व के तहत केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताने आए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि दो साल के अंदर जितना काम हुआ है, उतना 60 साल में नहीं हुआ। आप रेलवे की वेबसाइट पर शिकायत करें उसका त्वरित निस्तारण होगा। उन्होंने कहा कि दुनिया के जो देश रेलवे की तकनीक के मामले में बेहतर हैं। उनकी मदद से हम रेलवे को यात्रियों के लिए अधिक सुविधाजनक और सुलभ बनाएंगे। स्टार्ट अप इंडिया के तहत पहली बार 50 करोड़ का फंड नौजवानों के लिए रखा गया है। दस अलग-अलग मिशन बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह बड़ा बदलाव है कि आज आप सीधे रेलमंत्री से शिकायत कर सकते हैं। 

ट्रेनों में फाइव स्टार जैसा खाना
रेल मंत्री ने कहा कि आरआरसीटीसी पूरी तरह मैकेनाइज्ड किचन बना रहा है। यह फाइव स्टार होटलों की रसोई को टक्कर देगी। यात्रियों के पास विकल्प होगा कि वह ट्रेन का ही खाना चाहते हैं या नहीं, उसी हिसाब से टिकट तय होगा। उन्होंने दावा किया कि 2019 तक रेलवे का चेहरा बदल जाएगा और इसके बाद रेल नेटवर्क के विस्तार पर काम किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें