फोटो गैलरी

Hindi Newsइलाहाबाद में सेना की वर्दी के लिए कड़ी धूप में फुलाई छाती

इलाहाबाद में सेना की वर्दी के लिए कड़ी धूप में फुलाई छाती

111 पैदल वाहिनी (प्रादेशिक सेना) कुमाऊं की भर्ती रैली न्यू कैंट में मंगलवार से शुरू हो गई। पहले दिन इलाहाबाद, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, रायबरेली, सुल्तानपुर, बाराबंकी, आजमगढ़, मिर्जापुर, सहारनपुर,...

इलाहाबाद में सेना की वर्दी के लिए कड़ी धूप में फुलाई छाती
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 19 Apr 2016 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

111 पैदल वाहिनी (प्रादेशिक सेना) कुमाऊं की भर्ती रैली न्यू कैंट में मंगलवार से शुरू हो गई। पहले दिन इलाहाबाद, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, रायबरेली, सुल्तानपुर, बाराबंकी, आजमगढ़, मिर्जापुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, एटा और इटावा के अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया गया था।

कड़ी धूप में भी जोशीले युवा नहीं डिगे और शारीरिक परीक्षण के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। लगभग 50 हजारों बेरोजगारों की भीड़ सोमवार की रात से रैली स्थल के गेट पर पहुंच गई। रात में गेट नहीं खोलने को लेकर अभ्यर्थी हंगामा करने लगे जिसके बाद एसपी सिटी राजेश यादव कई थानों की फोर्स लेकर पहुंचे। रातभर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा सुबह 6 बजे रैली स्थल का गेट खुलने के बाद माहौल शांत हुआ। 

सिपाही (सामान्य ड्यूटी) के 28, शेफ यूनिट (कुक) के 8, शेफ स्पेशल (स्पेशल कुक) व मेस वेटर के एक-एक पदों के लिए सात राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, मध्य प्रदेश व झारखंड के अभ्यर्थियों के लिए रैली हो रही है। बुधवार को फैजाबाद, सोनभद्र, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, गाजियाबाद, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, हरदोई, शाहजहांपुर व अमेठी के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण होगा।

21 अप्रैल को बिहार, उड़ीसा, झारखंड व छत्तीसगढ़ जबकि 22 अप्रैल को उत्तराखंड व मध्य प्रदेश के अभ्यर्थियों को शारीरिक जांच के लिए बुलाया गया है। 23 अप्रैल से चयनित अभ्यर्थियों के चिकित्सा व दस्तावेजों की जांच होगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें