फोटो गैलरी

Hindi Newsआज काम काज का बहिष्कार करेंगे शिक्षक

आज काम काज का बहिष्कार करेंगे शिक्षक

सरकारी के सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शनिवार को पढ़ाई नहीं होगा। यहां के शिक्षकों ने कार्य बहिष्कार की घोषणा की है। घूसखोरी और शिक्षिकाओं से दुर्व्यवहार के आरोपी बिजली विभाग के जेई द्वारा...

आज काम काज का बहिष्कार करेंगे शिक्षक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 16 Dec 2016 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी के सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शनिवार को पढ़ाई नहीं होगा। यहां के शिक्षकों ने कार्य बहिष्कार की घोषणा की है। घूसखोरी और शिक्षिकाओं से दुर्व्यवहार के आरोपी बिजली विभाग के जेई द्वारा जगन्नाथ प्रसाद साहू इंटर कालेज के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों के विरुद्ध की गई पुलिस में रिपोर्ट पर एक आधार पर स्कूल प्रिंसिपल की गिरफ्तारी के विरोध में बहिष्कार करेगें।

माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के जिला संगठन की ओर से शुक्रवार को ये घोषणा की गई है। संगठन के प्रदेश मंत्री डॉ. आरपी मिश्र ने बताया कि बिजली विभाग के जेई ने पहले भी घूस की मांग की गई जिसे पूरा नही किया गया। इसी कारण सिर्फ 7000 रुपए के एक माह के बकाए पर अनियमित तरीके से बिजली का कनेक्शन काट दिया गया।

आरोप है कि जेई ने स्कूल की शिक्षिकाओं से कनेक्शन जुड़वाने के लिए 20 हजार रुपए घूस दिलाने की बात कही थी। लेकिन शिक्षिकाओं द्वारा अधिकार क्षेत्र के बाहर की बात कहने पर जेई और उनके सहयोगी शिक्षिकाओं को अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करके चले गए। डॉ. मिश्र का आरोप है कि जेई  ने प्रधानाचार्य के साथ दुर्व्यवहार किया गया।

जेई की रिपार्ट के आधार पर मुकदमा कायम कर बिना निष्पक्ष विवेचना किए प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन प्रधानाचार्य और प्रबन्धक की शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की गई, जिससे जिला संगठन को जनपद में शिक्षण कार्य जैसे निर्णय के लिए बाध्य होना पड़ रहा हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें