फोटो गैलरी

Hindi Newsअब बसपा के खिलाफ एक प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं पूर्व बसपाई नेता

अब बसपा के खिलाफ एक प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं पूर्व बसपाई नेता

बसपा से दो दिन पहले नाता तोड़ चुके स्वामी प्रसाद मौर्य ने भले ही अपनी भावी रणनीति का खुलासा नहीं किया हो लेकिन इस बीच बहुजन समाज पार्टी का एक मजबूत विकल्प तैयार करने के लिए पुराने बसपाइयों को एक...

अब बसपा के खिलाफ एक प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं पूर्व बसपाई नेता
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Jun 2016 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

बसपा से दो दिन पहले नाता तोड़ चुके स्वामी प्रसाद मौर्य ने भले ही अपनी भावी रणनीति का खुलासा नहीं किया हो लेकिन इस बीच बहुजन समाज पार्टी का एक मजबूत विकल्प तैयार करने के लिए पुराने बसपाइयों को एक प्लेटफार्म पर लाने की भी कोशिशें शुरू हो गई है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बसपा छोड़ने के बाद उनसे सर्वाधिक बार मुलाकात बसपा सरकार में मंत्री रहे और बसपा से करीब 18 माह पहले निकाले गए दद्दू प्रसाद ने की है। खुद दद्दू प्रसाद का कहना है कि बसपा अध्यक्ष मायावती अंबेडकर-कांशीराम की विचारधारा से हट गई है और आर.एस.एस. के एजेंडे को पूरा कर रही हैं।

निर्धनों को सत्ता में हिस्सेदार बनाने का कांशीराम का मिशन धनपशुओं के हाथ गिरवी रख दिया है। ऐसे में, उनकी कोशिश है कि पुराने सारे बसपाइयों  को एक प्लेटफार्म पर लाकर बसपा का मजबूत विकल्प दिया जाए।

दद्दू प्रसाद फिलहाल बहुजन मुक्ति मोर्चा के बैनर तले बहुजन समाज को संगठित करने में लगे हैं। उनका कहना है कि 18 माह पहले मैंने बसपा अध्यक्ष के खिलाफ जो बातें उठाई थी मौर्य ने उन आरोपों की तस्दीक की है।

प्रसाद ने इस बारे में कई पुराने बसपाइयों से बात भी की है। इसके अलावा बसपा में मौजूदा समय में हाशिए पर चल रहे कुछ नेताओं से भी बात की है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी कोशिश कामयाब होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें