फोटो गैलरी

Hindi Newsपुरानी पेंशन बहाली, नियमितीकरण व बन्द भर्तियों को खोलने की मांग

पुरानी पेंशन बहाली, नियमितीकरण व बन्द भर्तियों को खोलने की मांग

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (जेएन तिवारी गुट) ने प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल करने तथा संविदाकर्मियों के नियमितीकरण के साथ-साथ बन्द पड़ी भर्तियों को खोलने की मांग की है। संगठन के...

पुरानी पेंशन बहाली, नियमितीकरण व बन्द भर्तियों को खोलने की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Mar 2017 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (जेएन तिवारी गुट) ने प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल करने तथा संविदाकर्मियों के नियमितीकरण के साथ-साथ बन्द पड़ी भर्तियों को खोलने की मांग की है।

संगठन के महामंत्री जेएन तिवारी ने बताया कि उनके संगठन ने इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को पत्र भेजकर उनसे वार्ता के लिए समय मांगा है। उन्होंने बताया कि संगठन ने योगी सरकार की नीतियों का समर्थन करते हुए उनसे अपेक्षा की है कि वे राज्यकर्मियों के लिए समय निकाल कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।

जैसा कि पूर्व के किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया है। पूर्ववर्ती सरकारें कर्मचारियों को केवल आश्वासनों का पुलिंदा थमाते रहे और कोई समाधान नहीं किया। उलटे कुछ मामलों को तो और उलझा ही दिया।

उन्होंने बताया कि पत्र में कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों का भी शीघ्र निराकरण कराने का अनुरोध किया गया है। साथ ही यह भी अपील की गई है कि प्रदेश में सरकारी विभागों में आउट सोर्सिंग पूरी तरह से बन्द कर दिए जाएं।

मुख्यमंत्री योगी से पूर्व में भी उनके संगठन के पदाधिकारी गोरखपुर व अन्य स्थानों पर मिल कर कर्मचारियों की समस्याओं को उनके सामने रख चुके है और उस पर उनका रुख भी सकारात्मक रहा था। पुरानी पेंशन के मामले में तो सीएम सांसद के रूप में कई बार समर्थन कर चुके हैं। ऐसे में उनके मुख्यमंत्री बन जाने से कर्मचारियों को उनसे काफी आशाएं हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से वार्ता का समय मिलते ही उनका संगठन राज्यकर्मियों की समस्याओं व उसके निराकरण का पूरा खाका उनके समक्ष रखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें