class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: औरैया में हाईस्कूल गणित का सॉल्व पेपर 100 रुपये में बिका

यूपी: औरैया में हाईस्कूल गणित का सॉल्व पेपर 100 रुपये में बिका

हाईस्कूल गणित का साल्व पेपर परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट बाद ही परीक्षा केन्द्रों को बाहर सौ-सौ रुपये में बिकने लगा। अभिभावकों व नकल माफियाओं ने खिड़कियों से परीक्षा कक्ष तक ये पेपर पहुंचा दिए। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर नकल माफियाओं का सा दबादबा रहा कि विभाग और प्रशासन नकल रोकने में नाकाम साबित हुआ।

नकल माफिया ने उखाड़ दिए परीक्षा केंद्र के जंगले, तोड़ी दीवार

सोमवार को पहली पाली में यूपी बोर्ड हाईस्कूल का गणित का पर्चा था। रूरूगंज कस्बे में स्थित जिला पंचायत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, जनता इंटर कालेज व श्री श्यामलाल विद्या मंदिर इंटर कालेज के बाहर परीक्षा शुरू होने के साथ साल्व पेपर बिकने लगे। 20-22 साल के युवकों ने जब साल्व पेपर बेचने शुरू किए तो पहले को किसी ने विश्वास नहीं किया लेकिन जब कुछ लोगों ने साल्व पेपर लेकर अंदर परीक्षार्थियों तक पहुंचाया तो पता चला मूल पेपर को ही बाकायदा नम्बर वार साल्व किया गया है।

नकल माफियाओं ने गणित के साल्व पेपर की फोटो कापी पहले सौ रुपए और बाद में पचास रुपए में भी बिकवायी। साल्व पेपर परीक्षार्थियों तक पहुंचते ही बाहर इसे खरीदने वालों में होड़ लग गई। कालेज में परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों के अभिभावक व नकल माफियाओं ने इसे खरीदकर कमरों में खिड़की से फेंकना शुरू कर दिया। पूरी परीक्षा के दौरान साल्व पेपर बिकते रहे और अंदर पहुंचते रहे लेकिन इस दौरान न तो शक्षिा विभाग से कोई अधिकारी पहुंचा और न नकल रोकने के लिए लगाए गए प्रशासनिक अफसर।

परीक्षा देने जा रही छात्रा को बस ने रौंदा, हालत गम्भीर

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:solve paper of maths sold for hundred rupees in auraiya up
From around the web