फोटो गैलरी

Hindi Newsवाराणसी में चार साल बाद शुरू होगी सॉलिड वेस्ट परियोजना

वाराणसी में चार साल बाद शुरू होगी सॉलिड वेस्ट परियोजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चार साल से बंद पड़ी सॉलिड वेस्ट परियोजना फिर से शुरू होने जा रही है। परियोजना को अमली जामा पहनाने के लिए वाराणसी के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में...

वाराणसी में चार साल बाद शुरू होगी सॉलिड वेस्ट परियोजना
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 02 May 2016 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चार साल से बंद पड़ी सॉलिड वेस्ट परियोजना फिर से शुरू होने जा रही है। परियोजना को अमली जामा पहनाने के लिए वाराणसी के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति बना दी गई है। मुख्य सचिव आलोक रंजन की अध्यक्षता में पांच मई को बैठक बुलाई गई है।

जवाहर लाल नेहरू अरबन नवीनीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) योजना के तहत वाराणसी में शहरों से निकलने वाले कूड़े को निस्तारित करने के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट परियोजना शुरू की गई थी। अधिकारियों की लापरवाही के चलते जमीन को लेकर विवाद के कारण परियोजना लटक गई। राज्य सरकार इसे फिर से शुरू कराना चाहती है।

वाराणसी के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। इसमें नगर निगम वाराणसी के मुख्य अभियंता, सीएंडडीएस के मुख्य महाप्रबंधक, मेसर्स एटूजेड का प्रतिनिधि, मेसर्स आईएलएफएस के प्रतिनिधि सदस्य होंगे तथा वाराणसी के नगर आयुक्त सदस्य सचिव। समिति परियोजना का रखरखाव तथा इससे जुड़े नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन को अनुमति प्रदान करने का काम करेगी।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में पांच मई को इस संबंध में बैठक बुलाई गई है। इसमें सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट परियोजना में आने वाली बाधाओं तथा वाराणसी के करसड़ा प्रोसेसिंग प्लांट को चालू करने के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा। समिति बैठक में अपना सुझाव रखेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें