फोटो गैलरी

Hindi Newsसिंगल विंडो सिस्टम दूर करेगा समस्याएं

सिंगल विंडो सिस्टम दूर करेगा समस्याएं

पेंशन, नौकरी व अन्य समस्याओं के लिए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारियों को अब एक आफिस से दूसरे आफिस का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। बुधवार से कर्मचारियों को सहूलियत देने के लिए डीआरएम आलोक सिंह ने सिंगल विंडो...

सिंगल विंडो सिस्टम दूर करेगा समस्याएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Oct 2016 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पेंशन, नौकरी व अन्य समस्याओं के लिए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारियों को अब एक आफिस से दूसरे आफिस का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। बुधवार से कर्मचारियों को सहूलियत देने के लिए डीआरएम आलोक सिंह ने सिंगल विंडो सिस्टम की शुरुआत की।

यही नहीं कर्मचारी अब अपनी समस्या को ईमेल के जरिए मंडल कार्यालय को भेज सकेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक गोण्डा, बढ़नी व बहराइच समेत कई जिलों से अपनी छोटी-छोटी समस्याओं के लिए कर्मचारियों को पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल कार्यालय आना पड़ता था। इसकी वजह से उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मगर अब रेल कर्मचारी ईमेल, हेल्पलाइन नम्बर व एसएमएस के जरिए संपर्क कर सकेंगे। 

बुधवार को डीआरएम आलोक सिंह ने एकल परिवाद निवारण खिड़की शुरू की है। यहां पर कर्मचारी स्वयं उपस्थित होकर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। कर्मचारियों के लिए हेल्पलाइन नमबर 9794842602 एवं 8542801818 और ई-मेल जारी किया गया है।  इस मौके पर वरिष्ठ मंडल इंजीनियर जितेन्द्र कुमार, सीनियर डीसीएम नीलिमा सिंह, सीनियर डीओएम स्वदेश सिंह, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी डीकेएस चौहान, मंडल कार्मिक अधिकारी यूपी सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें