फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरठ के खजाने में जमा होगी करोड़ों की चांदी

मेरठ के खजाने में जमा होगी करोड़ों की चांदी

करोड़ों की कीमत की 3235 किलो चांदी अब मेरठ के खजाने में जमा होगी। यह चांदी केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग की केस प्रॉपर्टी है। विभाग ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से डीएम से सुरक्षित जगह और पुलिस...

मेरठ के खजाने में जमा होगी करोड़ों की चांदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 31 Jan 2016 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

करोड़ों की कीमत की 3235 किलो चांदी अब मेरठ के खजाने में जमा होगी। यह चांदी केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग की केस प्रॉपर्टी है। विभाग ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से डीएम से सुरक्षित जगह और पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने की मांग की है।

केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग के अपर आयुक्त ने कानपुर के विभागीय आयुक्त के पत्र पर डीएम से जगह और पुलिस फोर्स की मांग की है। उन्होंने कहा है कि कानपुर कोर्ट में विचाराधीन रामअवतार सिंघल और अन्य से संबंधित मामले में 3235 किलो 822 ग्राम चांदी जब्त है। कानपुर में चल रहे इस मामले को लेकर यह चांदी अब तक कानपुर ट्रेजरी में जमा है। वर्तमान में यह केस कानपुर कोर्ट से मेरठ कोर्ट में ट्रांसफर हो गया है। ऐसी स्थिति में अब इस चांदी को मेरठ में सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा। उन्होंने डीएम से अनुरोध किया है कि मेरठ ट्रेजरी में इतनी चांदी रखे जाने की अनुमति दी जाए। साथ ही सुरक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए। विभागीय अधिकारियों के अनुसार वर्षों पूर्व यह चांदी केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग ने जब्त की थी। तब से यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

पहले भी मेरठ ट्रेजरी में रखी गईं थी मूल्यवान वस्तुएं
मेरठ ट्रेजरी में पूर्व में भी सीमा शुल्क विभाग ने काफी मात्रा में मूल्यवान वस्तुएं रखवाई थीं। इसको लेकर काफी सवाल-जवाब भी हुए थे। अब 3235 किलो चांदी का भी मामला आ गया है।

 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें