फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे भर्ती में फर्जीवाड़ा- 'शिकार' के जरिए 'शिकारी' पकड़े

रेलवे भर्ती में फर्जीवाड़ा- 'शिकार' के जरिए 'शिकारी' पकड़े

फर्जी नियुक्ति पत्र के जरिए रेलवे टीसी पद पर  ज्वाइन करने की कोशिश में  पकड़े गए तीन युवकों ने मंगलवार को कुछ और खुलासे किए। वाराणसी की  सिगरा पुलिस की पूछताछ में आए तथ्य के बाद एटा और...

रेलवे भर्ती में फर्जीवाड़ा- 'शिकार' के जरिए 'शिकारी' पकड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Apr 2016 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

फर्जी नियुक्ति पत्र के जरिए रेलवे टीसी पद पर  ज्वाइन करने की कोशिश में  पकड़े गए तीन युवकों ने मंगलवार को कुछ और खुलासे किए। वाराणसी की  सिगरा पुलिस की पूछताछ में आए तथ्य के बाद एटा और छपरा के दो युवक  गिरफ्तार किए गए। इस बीच फर्जीवाड़े के शिकार दो युवकों ने थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई। पुलिस ने जिन दो जालसाजों को पकड़ा है, उनमें छपरा का पंकज सिंह और एटा का दिनेश सिंह है।  पुलिस व रेलवे अफसरों का कहना है कि रेलवे में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़े का बड़ा रैकेट चल रहा है। पुलिस गिरोह के सरगना की तलाश कर रही है।
 
सोमवार को तीन युवक टिकट कलेक्टर का नियुक्ति पत्र लेकर मुख्य कार्मिक अधिकारी के कार्यालय पहुंचे थे। नियुक्ति पत्र पर अपना फर्जी हस्ताक्षर देख अधिकारी चौंक गये। मुख्य कार्मिक अधिकारी के निर्देश पर आरपीएफ ने तीनों युवकों को पकड़कर सिगरा पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में पता चला कि तीनों से छह से सात लाख रुपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र दिये गये हैं। 

पुलिस ने इन्हीं युवकों से फोन करवाकर जालसाजों को वाराणसी बुलवाया। इसके बाद जालसाज पंकज व दिनेश को धरदबोचा। इनके पकड़े जाने के दौरान दो और युवक थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनसे भी गिरोह ने जालसाजी की है। सूत्रों के अनुसार गिरोह का नेटवर्क यूपी, बिहार, कोलकाता समेत कई प्रदेशों में फैला है। जालसाजों ने पुलिस को गिरोह के कई लोगों व सरगना के नाम बताये हैं। उनकी तलाश की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें