class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल मंत्री उत्तर मध्य रेलवे में कई स्टेशनों पर लिफ्ट और एस्केलेटर का करेंगे शिलान्यास

रेल मंत्री उत्तर मध्य रेलवे में कई स्टेशनों पर लिफ्ट और एस्केलेटर का करेंगे शिलान्यास

लखनऊ जंक्शन पर लगे एस्केलेटर का शुभारंभ भी रेल मंत्री करेंगे। उत्तर रेलवे के एडीआरएम एसके सपरा ने बताया कि रेलमंत्री चारबाग  स्टेशन पर एस्केलेटर व लिफ्ट की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वह चारबाग यार्ड से चार लाइन का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने बताया कि रेल मंत्री उत्तर मध्य रेलवे में कई स्टेशनों पर 30 लिफ्ट और 7 एस्केलेटर का शिलान्यास करेंगे और अलीगढ़ स्टेशन पर इलेक्ट्रिनक इंटरर्लांकग और यार्ड रीमॉडर्यूंलग की आधारशिला भी रखेंगे। 

अब आउटर पर नहीं खड़ी होगी ट्रेनें
एडीआरएम एसके सपरा ने बताया कि लखनऊ यार्ड से चार लाइन होने के बाद ट्रेनों को आउटर पर रुकना नहीं पड़ेगा। अभी कानपुर और सुलतानपुर की ओर से चारबाग आने के लिए दो रेल लाइनें हैं ऐसे में ट्रेनों को प्लेटफार्म पर आने के लिए पहले आउटर रुकना पड़ता है। 

चारबाग स्टेशन को दूसरे प्रवेश द्वार का इंतजार 
चारबाग रेलवे स्टेशन पर रोजाना एक लाख से अधिक यात्री आते और जाते हैं। इतने यात्रियों के आने और जाने के लिए एक ही प्रवेश द्वार बना हुआ है। उत्तर रेलवे मंडल ने चार बार आनंदनगर कालोनी की ओर से दूसरा प्रवेश द्वार बनाए जाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा लेकिन बोर्ड मंजूरी नहीं दे पाया है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलना पड़ रही है। चारबाग रेलवे स्टेशन पर दो प्लेटफार्म और बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही यहां पर आधुनिक इलेक्ट्रिनक रूट रिले सिस्टम लगाया जाना है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rail minister suresh prabhu innogration of escalator in lucknow station