फोटो गैलरी

Hindi Newsयोग दिवस पर चाक-चौबंद व्यवस्था करने के दिए गए निर्देश

योग दिवस पर चाक-चौबंद व्यवस्था करने के दिए गए निर्देश

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने अभी से सारी तैयारियों को पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोग भाग लेंगे। उस...

योग दिवस पर चाक-चौबंद व्यवस्था करने के दिए गए निर्देश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Apr 2017 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने अभी से सारी तैयारियों को पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोग भाग लेंगे। उस हिसाब से राजधानी में रमाबाई मैदान अथवा अन्य उपयुक्त स्थल का निरीक्षण अभी से कर सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया जाए। 

इसमें भाग लेने के लिए छात्रों को प्रेरित करने के लिए प्रत्येक मण्डल से कम से कम माध्यमिक शिक्षा के सौ-सौ छात्रों को लखनऊ लाने एवं वापस भेजने की व्यवस्था भी कर ली जाए। मुख्य सचिव गुरुवार को आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी भाग लेने की पूर्ण सम्भावना है। योगार्थियों की सुविधा के लिए शू-बैग, टी-शर्ट आदि सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश के साथ-साथ मुख्य सचिव ने बैठक में कहा कि योग कार्यक्रम में सीनियर सिटीजन के साथ-साथ कम से कम 400 या 500 दिव्यांग बच्चे एवं आशा आँगनबाड़ी एनएमए कार्यकत्रियों को भी भाग लेने प्रेरित करें। 

वहीं योगार्थियों के वाहनों की पार्किंग के लिए पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था भी कराने को कहा। इसके अलावा सेण्ट्रल कण्ट्रोल रूम खोलने के साथ-साथ सम्बंधित विभागों में नोडल अधिकारी तत्काल नामित करने के भी निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें