फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजलीकर्मियों ने 7वें वेतन की मांग की

बिजलीकर्मियों ने 7वें वेतन की मांग की

विद्युत परिषद आशुलेखक संघ का दो दिवसीय 40वां वार्षिक अधिवेशन नवीन मार्केट कैसरबाग में सम्पन्न हो गया। अधिवेशन का उद्घाटन त्रिलोकनाथ सभागार में राष्ट्रधर्म प्रकाशन के प्रबंध निदेशक सर्वेश चन्द्र...

बिजलीकर्मियों ने 7वें वेतन की मांग की
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

विद्युत परिषद आशुलेखक संघ का दो दिवसीय 40वां वार्षिक अधिवेशन नवीन मार्केट कैसरबाग में सम्पन्न हो गया। अधिवेशन का उद्घाटन त्रिलोकनाथ सभागार में राष्ट्रधर्म प्रकाशन के प्रबंध निदेशक सर्वेश चन्द्र द्विवेदी ने किया। उन्होंने पुरानी वेतन विसंगतियों को दूर करते हुये शासन की अनुरूपता में ऊर्जा निगमों में भी सातवां वेतन आयोग शीघ्र लागू किये जाने पर जोर दिया।

जय नारायण तिवारी ने कहा कि मजदूरों को मौजूदा सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं और सरकार को मजदूरों के हित को अपने एजेंडे में पहला स्थाना देना चाहिये।
 
ओएसडी का पदनाम देने की मांग
संघ के केंद्रीय अध्यक्ष वीके सिंह ने उच्च न्यायालय के निर्णय के सम्मान में आशुलेखक खंड व मंडल संवर्ग को एक करके नियुक्ति तिथि से 1350-2160 का वेतनमान अनुमन्य किये जाने पर विशेष बल देते हुये 24 वर्ष की सेवा पर सभी आशुलेखकों को विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) का पदनाम दिया जाये। केंद्रीय महामंत्री रामनाथ यादव ने कारपोरेशन में पूर्व से व्याप्त विसंगतियों का तत्काल निराकरण कराते हुये शासन की अनुरूपता में सातवां वेतन आयोग की संस्तुतियों को तत्काल लागू किये जाने पर विशेष बल दिया। केंद्रीय उपाध्यक्ष शिवाजी तिवारी ने कारपोरेशन में शासन की अनुरूपता में पैटर्न लागू कराये जाने पर विशेष बल दिया।
 
वीके सिंह अध्यक्ष व रामनाथ महामंत्री नियुक्त
अधिवेशन में नई कार्यकारिणी भी गठित की गई। इसमें सर्वसम्मति से विजय कुमार सिंह को अध्यक्ष और जगदीश चन्द्र कलानी व शिवाजी तिवारी को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। रामनाथ यादव केंद्रीय महामंत्री, सुषमा सिंह और राकेश बाजपेयी को संयुक्त मंत्री, अरुण कुमार पांडेय कोषाध्यक्ष, मीना रानी शर्मा मीडिया प्रभारी, मंजू रानी संगठन मंत्री नियुक्त किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें