फोटो गैलरी

Hindi Newsपत्नी की हत्या कर रेलवे पुलिस के जवान ने खुदकुशी की

पत्नी की हत्या कर रेलवे पुलिस के जवान ने खुदकुशी की

आलमबाग के तेजीखेड़ा इलाके में आरपीएसएफ (रेलवे प्रोटक्शन स्पेशल फोर्स) के जवान पुष्पेंद्र सिंह व उसकी पत्नी प्रियंका के शव सरकारी क्वार्टर में क्वार्टर में मिले। दरवाजा तोड़कर आरपीएसएफ और पुलिस टीम...

पत्नी की हत्या कर रेलवे पुलिस के जवान ने खुदकुशी की
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Oct 2016 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आलमबाग के तेजीखेड़ा इलाके में आरपीएसएफ (रेलवे प्रोटक्शन स्पेशल फोर्स) के जवान पुष्पेंद्र सिंह व उसकी पत्नी प्रियंका के शव सरकारी क्वार्टर में क्वार्टर में मिले। दरवाजा तोड़कर आरपीएसएफ और पुलिस टीम अंदर पहुंची तो देख कि गृहस्थी का सामान बिखरा पड़ा है। बेड पर प्रियंका का खून से लथपथ शव पड़ा था। उसके गले पर चाकू से वार के कई घाव थे। वहीं पुष्पेंद्र का शव गमछे के सहारे लटका मिला। पुलिस ने मौके से खून लगा चाकू भी बरामद किया है। अधिकारियों का कहना है कि पुष्पेन्द्र ने पत्नी की हत्या के बाद खुदकुशी की है।

मूलत: बिजनौर निवासी पुष्पेद्र सिंह आरपीएसएफ लखनऊ की तृतीय बटालियन में कांस्टेबल था। पुष्पेन्द्र (30) के पिता व रिटायर फौजी वेद प्रकाश ने बताया कि पुष्पेन्द्र की शादी इसी सालत 10 मार्च को उत्तराखंड निवासी चेतराम की बेटी प्रिंयका (23) से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही दम्पति आलमबाग, तेजीखेड़ा में आरपीएसएफ के सरकारी क्वार्टर में रह रहे थे। वेद प्रकाश ने पुलिस को बताया कि शनिवार दोपहर को पुष्पेंद्र ने फोन करके उन्हें बताया था कि-छुट्टी मिल गयी और वह पत्नी के साथ दीपावली पर घर आ रहा था। इसके बाद रात में उन्होंने दोबारा फोन किया। तब पुष्पेन्द्र ने सुबकते हुए कहा कि-पिताजी, माफ कीजिएगा...दीपावाली पर नहीं आ पाऊंगा। प्रिंयका आने से मना कर रही है। इसके बाद पुष्पेन्द्र ने फोन काट दिया।

फोन काटने के बाद पिता को किया था मैसेज

पुष्पेन्द्र ने फोन काटने के कुछ देर बाद ही पिता को मैसेज किया था। जिसमें लिखा था कि-अब मैं नहीं रहूंगा और न तो ये रहेगी। प्लीज, पिताजी मुझे माफ कर देना। मैसेज मिलने के तुरंत बाद ही वेद प्रकाश ने पुष्पेंद्र को कई कॉल की लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ था। उन्होंने प्रियंका के मोबाइल पर फोन किया लेकिन वह भी बंद था। इसके बाद वेद प्रकाश ने सीआरपीएफ के दिल्ली हेड आफिस फोन किया और पूरी बात बतायी। वहां से आरपीएसएफ, लखनऊ को कॉल करके पुष्पेंद्र का हाल पता करने के निर्देश दिए गये। कुछ ही देर के बाद आरपीएसएफ व आलमबाग पुलिस की टीम पुष्पेन्द्र के क्वार्टर पहुंच गयी।

पिता की सूचना पर पुलिस गई तो दरवाजा बंद था

पिता की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पुष्पेंद्र के क्वार्टर का दरवाजा भीतर से बंद था। खटखटाने पर भी कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और अंदर पहुंची तो वहां का मंजर देख पुलिस व आरपीएफ के लोग सन्न रह गये। घर के अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। ऐसा लग रहा था कि जैसे दोनों पति-पत्नी के बीच मारपीट हुई हो। बिस्तर पर पर प्रियंका का खून से लथपथ शव पड़ा था। पास में ही चाकू पड़ा था। बेड व जमीन पर खून बिखरा हुआ था। प्रियंका के गले पर चाकू से वार के कई घाव थे। वहीं पुष्पेंद्र का शव पंखे में गमछे के सहारे लटक रहा था। छानबीन के बाद पुलिस ने इस बात की सूचना पुष्पेन्द्र के परिवार वालों को दी। इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। इंस्पेक्टर आलमाबाग ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि पुष्पेन्द्र चाकू से पत्नी हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें