फोटो गैलरी

Hindi Newsविदेश जाने के चक्‍कर में गंवाई रकम, अब कर रहे मनरेगा में मजदूरी

विदेश जाने के चक्‍कर में गंवाई रकम, अब कर रहे मनरेगा में मजदूरी

रोजी-रोटी के लिए सात समंदर पार जाने के चक्‍कर में यहां के 10 लोगों ने अपने आठ लाख रुपये गंवा दिए। ठगी का अहसास होने के बाद अब घर की गाड़ी चलाने के लिए मनरेगा में मजदूरी कर रहे हैं। जी हां!...

विदेश जाने के चक्‍कर में गंवाई रकम, अब कर रहे मनरेगा में मजदूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 May 2016 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

रोजी-रोटी के लिए सात समंदर पार जाने के चक्‍कर में यहां के 10 लोगों ने अपने आठ लाख रुपये गंवा दिए। ठगी का अहसास होने के बाद अब घर की गाड़ी चलाने के लिए मनरेगा में मजदूरी कर रहे हैं।

जी हां! इलाके के साहिबापुर और नगवा गांव के 10 लोग ऐसी ही ठगी का शिकार हुए हैं। दलाल के जरिये ठगे गए इन लोगों से एक कथित ट्रेवेल्स एजेंसी ने हर एक से 70 हजार रुपये जेद्दा भेजने के लिए लिये। तय वक्त पर जब ये मुम्बई एयरपोर्ट पहुंचे तो सूचना मिली कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है।

इसके बाद कथित एजेंसी संचालकों का मोबाइल बंद हो गया। अब यहां लौटे सिरताज, शब्बीर, ऋषि प्रसाद, संजय, शहजाद, इकरार, बशीर, खलील, मन्नू और इसरार पुलिस के पास पहुंचे हैं। इनकी तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में गोरखपुर के किसी एच सी राय और क्षेत्रीय दलाल नासिरुद्दीन का नाम आ रहा है। ठगने वालों ने पीड़ितों से अनुबंध पत्र भी भराये थे।

कुछ पैसे का लेन-देन गांव और कुछ का फैजाबाद में होना बताया जा रहा है। एसओ मथुरा राय ने बताया कि मामला गंभीर है। तहरीर मिल गई है। इसकी जांच की जा रही है।
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें