फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: मेरठियों ने गांधी बाग में देखें पंक्षी

VIDEO: मेरठियों ने गांधी बाग में देखें पंक्षी

शुक्रवार को वन विभाग ने बर्ड फेस्टीवल मनाया। सुबह छह बजे से गांधी बाग पार्क में पक्षियों को देखने का सिलसिला शुरू हुआ। जो दोपहर तक जारी रहा। वन अफसर और वन्य जीव विशेषज्ञों ने वन्य जीवों के बारे में...

VIDEO: मेरठियों ने गांधी बाग में देखें पंक्षी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को वन विभाग ने बर्ड फेस्टीवल मनाया। सुबह छह बजे से गांधी बाग पार्क में पक्षियों को देखने का सिलसिला शुरू हुआ। जो दोपहर तक जारी रहा। वन अफसर और वन्य जीव विशेषज्ञों ने वन्य जीवों के बारे में स्कूली बच्चों और शहर के लोगों को जानकारी दी।

यहां स्कूली बच्चों के साथ वन्य जीव प्रेमी और वन विभाग के तमाम अफसर मौजूद रहे। इस मौके पर पक्षियों की फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई। साथ ही लुप्त प्राय: होते वन जीवों के संरक्षण के लिए लोगों को प्रेरित और जागरूक करेंगे। मुख्य वन संरक्षक मुकेश कुमार, सुषमा कुमारी, प्रभागीय निदेशक अदिति शर्मा, उप प्रभागीय वनाधिकारी संजीव कुमार, वन्य जीव विशेषज्ञ डॉक्टर रजत भार्गव मौजूद रहे।

गांधी बाग में करीब 20 से अधिक स्कूल-कालेजों से छात्र-छात्राएं पहुंची। पक्षियों को देखने का काम सुबह छह बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद तक जारी रहा। इस दौरान धर्माथ पक्षी अस्पताल के अफसर शकील, ग्रीन केयर सोसायटी के निदेशक डॉक्टर विजय पंडित, पूनम, पक्षी प्रेमी फरमान खतौली, प्रणव कौशिक भी मौजूद रहे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें