फोटो गैलरी

Hindi Newsमहोबा के बीएसए 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

महोबा के बीएसए 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने बीएसए को कोतवाली पुलिस के हवाले कर मुकदमा दर्ज कराया। हालांकि बीएसए के पक्ष में तमाम...

महोबा के बीएसए 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Aug 2016 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने बीएसए को कोतवाली पुलिस के हवाले कर मुकदमा दर्ज कराया। हालांकि बीएसए के पक्ष में तमाम शिक्षकों ने कोतवाली घेरने का प्रयास किया मगर पुलिस के आगे उनकी एक नहीं चल सकी। 

जैतपुर विकासखण्ड के प्राइमरी स्कूल भदरवारा में तैनात सहायक अध्यापक विक्रांत पटैरिया अखिल भारतीय यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भी हैं। जून में बीएसए ने पटैरिया पर मोबाइल फोन से गलत मैसेज व टिप्पणी करने का आरोप लगाकर स्पष्टीकरण मांगा था। इस पर शिक्षक विक्रांत ने उन्हें स्पष्टीकरण भी दे दिया मगर बीएसए उसे नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी देने लगे। तब पटैरिया ने डीजीपी और विजिलेंस टीम को मामले की जानकारी दी। कहा था कि बीएसए 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। 

बुधवार को विक्रांत पटैरिया बीएसए रामेश्वर प्रसाद को 50 हजार की रकम देने उनके दफ्तर पहुंचे। इसी दौरान डिप्टी एसपी जयकृष्ण सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यीय विजिलेंस टीम ने छापा मारकर बीएसए को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। 

उधर बीएसए पक्ष के तमाम शिक्षकों ने कोतवाली पहुंच खासा हंगामा काटा और कोतवाली घेरने की कोशिश की मगर पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। विजिलेंस के डिप्टी एसपी जयकृष्ण सिंह का कहना है कि बीएसए के खिलाफ रिश्वत लेने का मुकदमा लखनऊ की अदालत में चलेगा। फिलहाल बीएसए कोतवाली पुलिस की हिरासत में है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें