फोटो गैलरी

Hindi NewsAlert:पॉलीटेक्निक के परीक्षा फार्म भरने की आखिरी तारीख आज,करें Apply

Alert:पॉलीटेक्निक के परीक्षा फार्म भरने की आखिरी तारीख आज,करें Apply

पॉलीटेक्निक की मई मे होने वाली सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने की अन्तिम तिथि शनिवार को समाप्त हो जाएगी। इससे पहले छात्र प्राविधिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जाकर स्टूडेंट लॉगिन के माध्यम से फार्म भर...

Alert:पॉलीटेक्निक के परीक्षा फार्म भरने की आखिरी तारीख आज,करें Apply
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 15 Apr 2017 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पॉलीटेक्निक की मई मे होने वाली सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने की अन्तिम तिथि शनिवार को समाप्त हो जाएगी। इससे पहले छात्र प्राविधिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जाकर स्टूडेंट लॉगिन के माध्यम से फार्म भर सकेंगे। वहीं जिनके फार्म में कोई गलती हुई है इसको संशोधन करने का भी मौका मिलेगा।

परिषद के सचिव संजीव कुमार सिंह ने बताया कि फार्म में हुई किसी गलती को छात्र संस्था लॉगिन के माध्यम से सही करवा सकेंगे। इसके लिए संस्था लॉगिन पर संशोधन करने का ऑप्सन दिया गया है। वहीं जिन छात्रों के आधार कार्ड अभी तक बनकर नहीं आए हैं लेकिन उन्होंने आधार कार्ड बनवाने के लिए पंजीकरण कराया है।

ऐसे छात्र पंजीकरण के दौरान मिलने वाले फार्म संख्या को फार्म में भर सकते हैं। उनको बाद में आधार कार्ड नम्बर मिलने पर संशोधित करने का ऑप्सन दिया जाएगा। गौरतलब है कि प्राविधिक शिक्षा परिषद ने इस बार परीक्षा फार्म भरने के लिए आधार कार्ड नम्बर अनिवार्य कर दिया है। इसकी वजह से बहुत से छात्र परेशान है।

परीक्षा समन्वयक प्रो. कुलदीप सहाय ने बताया कि रविवार को अभ्यर्थियों अपने परीक्षा केन्द्रों पर सुबह 9:30 बजे रिपोर्ट करना है साथ ही इस बार परीक्षार्थियों को आधार कार्ड साथ लाना अनिवार्य कर दिया गया है। चूंकि कॉपियों का डिजिटल मूल्यांकन होगा इसलिए परीक्षा ओएमआर पर आधारित होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें