फोटो गैलरी

Hindi Newsकुंडा में सालभर से बंद स्कूल न खुलने पर हंगामा

कुंडा में सालभर से बंद स्कूल न खुलने पर हंगामा

प्रधानाध्यापक के रिटायर होने के बाद सालभर से बंद स्कूल चालू शिक्षण सत्र में भी नहीं संचालित किया जा रहा है। ग्रामीणों के कई बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। इससे...

कुंडा में सालभर से बंद स्कूल न खुलने पर हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 Jul 2016 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानाध्यापक के रिटायर होने के बाद सालभर से बंद स्कूल चालू शिक्षण सत्र में भी नहीं संचालित किया जा रहा है। ग्रामीणों के कई बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। इससे नाराज ग्रामीणों ने स्कूल के बाहर हंगामा किया। 

रामपुर संग्रामगढ़ के कौड़ियाडीह गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक नागेन्द्र बहादुर सिंह पिछले साल सेवानिवृत हो गए। उनके रिटायर होते ही स्कूल में ताला लग गया। इससे पूरे एक साल विद्यालय बंद रहा। स्कूल में पड़नेवाले बच्चों को इधर-उधर भटकना पड़ा। इस बार भी यही हाल है। जुलाई बीतनेवाला है। लेकिन अभी विद्यालय में न तो शिक्षकों की व्यवस्था हुई, न ही स्कूल का ताला खुला। इससे गांव के छात्र-छात्राओं को या तो पढ़ाई छोड़कर घर में बैठना पड़ रहा है या दूरदराज के स्कूलों में जाना मजबूरी है।

ग्राम प्रधान अभय प्रताप और कोटेदार अरुण कुमार ने बताया कि कई बार स्कूल में शिक्षकों की तैनाती कर संचालित किए जाने के लिए एबीएसए समेत कई अधिकारियो से गुजारिश की गई। लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। बुधवार को गांव के दर्जनों लोग स्कूल पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया। काफी देर तक हंगामा करने के बाद अपनी बात प्रधान के माध्यम से अधिकारियों तक पहुंचाकर स्कूल खुलवाए जाने की मांग की है। इस मौके पर बद्री प्रसाद पटेल, मंगरे, शितलू, रुपचंद, लालचंज, त्रिभुवन, सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

अधिकारी बोले
मैंने हाल में चार्ज लिया है। विद्यालय बंद होने की जानकारी नहीं है और न ही किसी ने हमसे अब तक कोई शिकायत की है। मामला संज्ञान में आया है। जांच कराकर वहां की व्यवस्था देखी जाएगी। स्कूल के संचालन का प्रयास किया जाएगा।
अजय सिंह, बीएसए, प्रतापगढ़
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें