फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम की सुरक्षा होगी फुलप्रूफ, मांगी केंद्रीय बलों की 15 कंपनी

पीएम की सुरक्षा होगी फुलप्रूफ, मांगी केंद्रीय बलों की 15 कंपनी

प्रदेश का गृह विभाग 12 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों में जुट गया है। उनके इस दौरे पर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी साथ...

पीएम की सुरक्षा होगी फुलप्रूफ, मांगी केंद्रीय बलों की 15 कंपनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Nov 2015 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश का गृह विभाग 12 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों में जुट गया है। उनके इस दौरे पर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी साथ होंगे। पुलिस प्रशासन को सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय से 15 कंपनी अर्द्ध सैनिक बल मुहैया कराने को कहा गया है।

गृह विभग के प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी जोन के आईजी की मांग के अनुसार शासन ने प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रबंधों के लिए आठ पुलिस अधीक्षक, 11 पुलिस उपाधीक्षक, 600 सिपाही व छह कंपनी पीएसी के जवान वाराणसी के जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दिया है। केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 15 कंपनियों की उपलब्धता के लिए शासन ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

जिला प्रशासन को सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न होने देने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य सचिव आलोक रंजन तीन दिसम्बर को प्रमुख सचिव (गृह) व पुलिस महानिदेशक के साथ एनआईसी सेंटर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी जोन, रेंज व जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी लेंगे।

आईजी (कानून-व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने बताया कि प्रधानमंत्री का विस्तृत कार्यक्रम तो अभी नहीं आया है लेकिन 12 दिसम्बर को दोपहर तीन बजे वह जापान के प्रधानमंत्री के साथ वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। गंगा आरती के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम 7.30 बजे वह 100 अति विशिष्ट लोगों के साथ रात्रि भोज में भी हिस्सा लेंगे। रात्रि 9 बजे उनका वापस नई दिल्ली लौट जाने का कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के भी वाराणसी जाने का कार्यक्रम है। उनके दौरे की भी तैयारियां चल रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें