फोटो गैलरी

Hindi NewsVideo: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा

Video: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा

कांग्रेसियों का एसपीजी से टकराव बरेली में राहुल गांधी के रोड शो के दौरान कांग्रेसियों का एसपीजी से टकराव हो गया। अपने नेता राहुल के करीब जाने की कोशिश कर रहे कांग्रेस के प्रमुख नेता अमजद सलीम

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Sep 2016 06:31 PM

कांग्रेसियों का एसपीजी से टकराव

बरेली में राहुल गांधी के रोड शो के दौरान कांग्रेसियों का एसपीजी से टकराव हो गया। अपने नेता राहुल के करीब जाने की कोशिश कर रहे कांग्रेस के प्रमुख नेता अमजद सलीम को एसपीजी के जवानों ने पीट दिया। सलीम से मारपीट होती देख उनके समर्थक एसपीजी से भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई और लात-घूंसे चले।  राहुल गांधी के हस्‍तक्षेप पर किसी तरह विवाद शांत हुआ। 

एसपीजी के हाथों बेइज्‍जत हुए अमजद सलीम कांग्रेस के विधि एवं मानवाधिकार विभाग के प्रांतीय संयोजक हैं और बरेली में पार्टी की चुनावी राजनीति का चेहरा माने जाते हैं। बुधवार को राहुल गांधी बरेली में थे और दोपहर में शहर के मुख्‍य बाजार में रोड शो कर रहे थे। राहुल को देखने सुनने के लिए सड़कों पर भारी हुजूम उमड़ा था।

अति व्‍यस्‍त कुतुबखाना चौराहे पर कांग्रेस नेता अमजद सलीम ने अलग से पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश बनाए जाने की मांग को लेकर अपना पत्र राहुल गांधी तक पहुंचाने की कोशिश की। जैसे ही वह राहुल के रथ के पास पहुंचे, सुरक्षा घेरा बनाए एसपीजी के जवानों ने उनको धक्‍का दे दिया। इससे अमजद सलीम गिर गए। अमजद ने उठकर धक्‍का देने का विरोध किया तो एसपीजी वालों ने उनसे मारपीट कर दी। अंतिम स्लाइड में देखें वीडियो:

Video: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा1 / 3

Video: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा

राहुल ने की शांत रहने की अपील

अमजद सलीम के समर्थकों ने देखा तो वह बीच में कूदकर एसपीजी के जवानों से भिड़ गए। भारी भीड़ के बीच एसपीजी और कांग्रेस समर्थकों में मारपीट होती नजर आने लगी। रथ की छत पर बैठकर रोड शो कर रहे राहुल गांधी ने एसपीजी और समर्थकों में मारपीट होते देखी तो उन्‍होंने माइक से सबसे शांत रहने की अपील की। तब तक पुलिस भी जुट गई और दूसरे कांग्रेस नेताओं के साथ दीवार बनकर एसपीजी जवानों को कांग्रेसियों से अलग किया। मामला शांत होने पर राहुल ने पार्टी नेता अमजद सलीम को पास बुलाकर उनका पत्र लिया और उनको समझाया। 

एसपीजी ने मुझे बेवजह पीटा -

कांग्रेस नेता अमजद सलीम ने कहा कि कुतुबखाना पर ज्ञापन का मेरा कार्यक्रम पहले से तय था। मेरे पास डीएम की ओर जारा पास था और हाथ मे ज्ञापन। इसके बावजूद मुझे रोका गया और समर्थकों के साथ हमसे मारपीट की गई। एसपीजी को ऐसा ही करना था तो पास जारी करने की जरुरत क्या थी। एसपीजी सब केन्‍द्र के इशारे पर कर रहा है। कांग्रेस नेताओं समर्थकों से मारपीट करते हुए कांग्रेस की छवि खराब करनेे की साजिश हो रही है। 

Video: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा2 / 3

Video: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा

देश नफरत फै लाने से नहीं चलता: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष के निशाने पर भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी रहे। राहुल ने बरेली में छोटी-छोटी सभाओं में नरेंद्र मोदी और बीजेपी को घेरा। कहा, देश नफरत फैलाने से नहीं चलेगा। देश में सब धर्म और जाति के लोग रहते हैं। उनकी भागीदारी होनी चाहिए। बीजेपी के सोच विघटनकारी है। देश के लोंगों के दिलों में नफरत फैला रही है। कांग्रेस ने हमेश आपसी भाईचारे और कौमी एकता से देश चलाया। अगली स्लाइड में देखें वीडियो: 

Video: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा3 / 3

Video: एसपीजी ने राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता को पीटा