फोटो गैलरी

Hindi Newsडेंगू से लड़ते-लड़ते जिंदगी की जंग हार गया जसरा का किसान

डेंगू से लड़ते-लड़ते जिंदगी की जंग हार गया जसरा का किसान

इलाहाबाद के घूरपुर बिगहिया निवासी किसान की डेंगू से मौत हो गई। उसे एक पखवारे से बुखार आ रहा था। परिजन स्थानीय डॉक्टरों के यहां इलाज करा रहे थे। हालत बिगड़ी तो परिजन जसरा सीएचसी ले गए जहां डेंगू के...

डेंगू से लड़ते-लड़ते जिंदगी की जंग हार गया जसरा का किसान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Aug 2016 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद के घूरपुर बिगहिया निवासी किसान की डेंगू से मौत हो गई। उसे एक पखवारे से बुखार आ रहा था। परिजन स्थानीय डॉक्टरों के यहां इलाज करा रहे थे। हालत बिगड़ी तो परिजन जसरा सीएचसी ले गए जहां डेंगू के लक्षण देख डॉक्टरों ने इलाहाबाद रेफर कर दिया। घर वाले उसे इलाहाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए जहां शनिवार रात उसकी मौत हो गई।

इलाहाबाद के घूरपुर थानांतर्गत बिगहिया गांव निवासी हनुमंत सिंह 65 इलाके के प्रतिष्ठित किसान हैं। इनके तीन बेटे भी खेती बारी का ही काम देखते हैं। हनुमंत सिंह को एक पखवारा पहले बुखार आया तो गांव में ही झोलाछाप से दवा ले लिया। कई दिन बुखार नहीं उतरा और हालत बिगड़ने लगी तो इनके बेटे इन्हें लेकर जसरा सीएचसी आए। जसरा के डॉक्टरों ने हनुमंत सिंह में डेंगू के लक्षण देखा तो इनके बेटों से इन्हें इलाहाबाद ले जाकर इलाज कराने को कहा। पांच दिन पहले बुधवार को बेटों ने इन्हें इलाहाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। लेकिन यहां उसकी हालब बिगड़ने लगी। शनिवार रात प्लेटलेट्स इतनी कम हो गई कि हनुमंत सिंह की मौत हो गई। रविवार सुबह बिगहिया गांव में इनका शव पहुंचा तो कोहराम मच गया। गांव के लोगों का जमावड़ा हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें