फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम के दौरे से तीन दिन पहले फिर रखा नकली बम, मांगे दो करोड़

पीएम के दौरे से तीन दिन पहले फिर रखा नकली बम, मांगे दो करोड़

नकली बम प्लांट कर खलबली मचाने वाले सनकी ने फिर मेजा रेलवे स्टेशन करतूत दोहराई। पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन से तीन दिन पूर्व बम की सूचना ने पुलिस प्रशासन के होश उड़ा दिए। रेलवे और मेजा पुलिस ने बीडीएस...

पीएम के दौरे से तीन दिन पहले फिर रखा नकली बम, मांगे दो करोड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Jun 2016 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

नकली बम प्लांट कर खलबली मचाने वाले सनकी ने फिर मेजा रेलवे स्टेशन करतूत दोहराई। पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन से तीन दिन पूर्व बम की सूचना ने पुलिस प्रशासन के होश उड़ा दिए। रेलवे और मेजा पुलिस ने बीडीएस की मदद से जांच की तो बम नकली निकला। तक जाकर सबने राहत की सांस ली।

मेजा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर तीन पर गुरुवार सुबह यात्रियों ने यात्री सीट के नीचे टेप से बंधा कुछ सामान देखा। पास गए तो उनके होश उड़ गए। बम जैसा दिखाई देने पर स्टेशन पर हड़कंप मच गया। रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और मेजा पुलिस से जानकारी दी।

कुछ ही देर में मेजा पुलिस भी पहुंच गई। परेड में पीएम के आगमन को देखते हुए सुरक्षा की चल रही तैयारी के बीच बम की सूचना पर पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए। प्लेटफार्म नम्बर तीन खाली करा दिया गया।

बीडीएस टीम बुलाकर जांच में पता चला कि गन्ने के 17 टुकड़े और एक कंडेन्सर, एक प्यूज वायर के जरिए नकली बम जैसा ढांचा तैयार किया गया था। उसे काले टेप से बांधकर बमनुमा बनाया गया था। उसके साथ एक नैनी की एलस्टाम (अरेवा) कंपनी के नाम धमकी भरा पत्र भी था।

पत्र में रेल मंत्री को बाद में देखने की धमकी देते हुए एलस्टाम को दो करोड़ देने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम  दिया गया है। सनकी ने लिखा है- 'अगली बार नकली नहीं असली, धमकी लगे या मजाक। जो समझना है समझो। कुछ हुआ तो जिम्मेदारी तुम्हारी होगी।'

जीआरपी बैरक के पास यात्री सीट के नीचे नकली बम मिला है। गन्ने के टुकड़े व फ्यूज वायर से बम जैसा बनाया गया था। टीम गठित कर सनकी की तलाश कराई जा रही है।
-जितेन्द्र दुबे, सीओ मेजा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें