फोटो गैलरी

Hindi Newsजाहानाबाद जा रहे पूर्व भाजपा सांसद विनय कटियार हिरासत में, तनाव बढ़ा

जाहानाबाद जा रहे पूर्व भाजपा सांसद विनय कटियार हिरासत में, तनाव बढ़ा

पांच दिन से अशांत फतेहपुर के कस्बा जहानाबाद जा रहे भाजपा के पूर्व सांसद और फायरब्रांड नेता विनय कटियार को कानपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनको सर्किट हाउस में रखा गया जहां शहर के सैकड़ों भाजपाई...

जाहानाबाद जा रहे पूर्व भाजपा सांसद विनय कटियार हिरासत में, तनाव बढ़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 18 Jan 2016 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच दिन से अशांत फतेहपुर के कस्बा जहानाबाद जा रहे भाजपा के पूर्व सांसद और फायरब्रांड नेता विनय कटियार को कानपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनको सर्किट हाउस में रखा गया जहां शहर के सैकड़ों भाजपाई जमा हो गए हैं। जहानाबाद चौडगरा में विनय कटियार का इंतजार कर रहे तीन सौ से ज्यादा भाजपाइयों ने ऐलान कर दिया है कि उनको नहीं छोड़ा जाता तो वे जहानाबाद के लिए कूच कर देंगे। जहानाबाद में अभी भी दहशत और तनाव का माहौल है।

पांच दिन पहले जहानाबाद में दो वर्गों के बीच खूना संघर्ष हुआ था, तब से वहां के बाजार बंद हैं और अघोषित कफ् र्यू जैसे माहौल में लोग घरों में कैद हैं। तनावग्रस्त जहानाबाद में विनय कटियार के नेतृत्व में भाजपा के सात सदस्यीय दल को सोमवार को जाना था। विनय कटियार को लखनऊ से कानपुर आते समय कानपुर पुलिस ने जाजमऊ में ही रोक लिया और हिरासत में सर्किट हाउस ले गयी। शहर भाजपा अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी, क्षेत्रीय अध्यक्ष बालचन्र्द,  विधायक सतीश महाना के साथ सैकड़ों भाजपाई सर्किट हाउस पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस अफसर भी सर्किट हाउस पहुंचे और कहा अभी उनके जाने से जहानाबाद का माहौल बिगड़ सकता है इसलिए उनको रोका गया है।

विनय कटियार के साथ जाने के लिए रास्ते में कई स्थानों पर इंतजार कर रहे भाजपाईयों में उनको रोके जाने से आक्रोश फैल गया। चौडगरा में तीन सौ भाजपाइयों ने जहानाबाद कूच का ऐलान कर दिया जिससे माहौल गरम हो गया। फतेहपुर के जिलाधिकारी ने साफ किया कि धारा 144 लागू है, ऐसे में किसी को इस तरह कूच की अनुमति नही है। उऩ्होंने कहा ऐसा करने वालों की गिरफ्तारी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें