फोटो गैलरी

Hindi Newsइति अग्रवाल बनीं सीए फाइनल की टॉपर, जानें क्या है अगला टारगेट

इति अग्रवाल बनीं सीए फाइनल की टॉपर, जानें क्या है अगला टारगेट

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने मंगलवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल एग्जामिनेशन नवम्बर 2016 के नतीजे जारी कर दिए हैं। लखनऊ की इति अग्रवाल ने पूरे देश में टॉप किया है।...

इति अग्रवाल बनीं सीए फाइनल की टॉपर, जानें क्या है अगला टारगेट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने मंगलवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल एग्जामिनेशन नवम्बर 2016 के नतीजे जारी कर दिए हैं। लखनऊ की इति अग्रवाल ने पूरे देश में टॉप किया है। इति 800 में से 599 यानी 74.88% अंकों के साथ देश में पहला स्थान पाने में सफल रही हैं।

भिवंडी के पियूष रमेश 71.75 % अंकों के साथ देश में दूसरे और अहमदाबाद की ज्योति 70.75% अंक पाकर तीसरे स्थान पर रही हैं। कुल 7192 छात्र परीक्षा को पार कर सीए बने हैं। इति ने बताया कि उनका अगला टारगेट सिविल सर्विसेज है।

ला मार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज पूर्व छात्रा इति ने इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) परीक्षा-2011 में टॉप किया था। उसके बाद श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में दाखिला लिया। जून 2011 में सीए प्रवेश परीक्षा कॉमन प्रोफिशियंसी टेस्ट (सीपीटी) में सफलता हासिल कर सीए की सेकंड लेवल आईपीसीसी में नवम्बर 2013 में टॉप किया था। 

चार्टर्ट अकाउंटेंट बिपिन अग्रवाल की बेटी इति कहती हैं कि सीए के बाद अब उनका अगला टारगेट सिविल सर्विसेज है। वह कहती हैं कि इससे उन्हें समाज और देश की सेवा करने का मौका मिलेगा। सीए के लखनऊ चैप्टर के चेयरमैन हेमंत कुमार ने बताया कि इस बार सीए की परीक्षा में लखनऊ के 800 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। 

उन्होंने बताया कि इसमें फर्स्ट ग्रुप में 33 और सेकेंड ग्रुप में 41 छात्रों ने पास किया है। 4 छात्र-छात्राएं ऐसे रहे हैं, जो पहली ही बार में सीए के दोनों ग्रुप क्लीयर किया है। लखनऊ चैप्टर के स्टूडेंट्स विंग के चेयरमैन सीए राहुल वर्मा ने बताया कि शहर में करीब 25 छात्र-छात्राएं सफलता हासिल कर सीए बने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें