फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ मुकदमे की तहरीर

दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ मुकदमे की तहरीर

दिल्ली के सांसद और यूपी भाजपा के सह प्रभारी रमेश विधूड़ी के खिलाफ मुकदमा कायम कराने के लिए पुलिस में तहरीर दे दी गई है। आरोप है कि उन्होंने सूबे की अखिलेश सरकार को तालिबानी और आतंकवादियों की सरकार...

दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ मुकदमे की तहरीर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 Nov 2015 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के सांसद और यूपी भाजपा के सह प्रभारी रमेश विधूड़ी के खिलाफ मुकदमा कायम कराने के लिए पुलिस में तहरीर दे दी गई है। आरोप है कि उन्होंने सूबे की अखिलेश सरकार को तालिबानी और आतंकवादियों की सरकार कहा। इस मामले की दो अलग-अलग दी गई तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सपा के जिला महासचिव नरेन्द्र सिंह सोलंकी द्वारा एक तहरीर थाना सिविल लाइन में दी गई है। उसमें कहा गया है कि बुधवार को जिला कलक्ट्रेट के बाहर भाजपा का धरना-प्रदर्शन आयोजित हुआ था। दोपहर करीब डेढ़ बजे दिल्ली के सांसद और यूपी भाजपा के सह प्रभारी रमेश बिधूड़ी ने सूबे की सपा सरकार को तालिबानी और आतंकवादी बताते हुए खासी आपत्तिजनक बाते कहीं थीं। इस तरह के विवादित भाषण से देश और प्रदेश में रह रहे करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस भाषण के दौरान भाजपा के अन्य नेता भी मौजूद थे। सपा नेता ने सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

लालू और केजरीवाल पर भी साधा निशाना
इसी मामले में दूसरी तहरीर सपा विधायक जमीरउल्लाह खान ने एसएसपी को दी है। उसमें विधायक ने लिखा है कि धरने के दौरान भाजपा नेताओं ने अखिलेश यादव, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य आजम खां, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, वहीं के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जैसे संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों और सरकार के अधिकारियों के खिलाफ असंवैधानिक और अभद्र शब्दों का प्रयोग किया गया। जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। जिन भाजपा नेताओं के द्वारा असंवैधानिक बातें की गई हैं, उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा कायम कर कार्रवाई की जाए।

दोनों तहरीरों में लगे आरोपों की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।
जे रविन्दर गौड़, एसएसपी

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें