फोटो गैलरी

Hindi Newsपूजास्थल में युवक ने मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त

पूजास्थल में युवक ने मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त

बुधवार शाम रणखंडी रोड स्थित शास्त्री चौक के निकट भारती डूंडिया पूजास्थल में घुसे युवक ने वहां रखी मूर्तियों को खंडित कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन वहां...

पूजास्थल में युवक ने मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 Jul 2016 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार शाम रणखंडी रोड स्थित शास्त्री चौक के निकट भारती डूंडिया पूजास्थल में घुसे युवक ने वहां रखी मूर्तियों को खंडित कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन वहां एकत्र हुई भीड़ ने सड़क जाम कर दी। भीड़ आरोपी युवक के अन्य साथियों की पहचान कर उन पर रासुका लगाए जाने की मांग कर रही थी। अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

बुधवार शाम शास्त्री चौक स्थित दगड़ो में रहने वाले एक युवक ने डूंडिया वाले मंदिर में मूर्तियों को खंडित कर दिया। आसपास के दुकानदारों ने आरोपी युवक को पकड़ लिया और मारपीट कर पुलिस के हवाले कर दिया। युवक के दूसरे संप्रदाय के होने के चलते विभिन्न संगठनों के लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने मंदिर की दुकानों में दूसरे समुदाय के एक किराएदार की दुकान का छप्पर तोड़ उसे सड़क पर डाल आग लगा दी। इससे तनाव की स्थिति बन गई। शहर में तरह-तरह की अफवाहें फैलने से तनाव की स्थिति बनी रही लेकिन कहीं से अन्य कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

मौके पर सपा के नेताओं समेत सभी वर्गों के लोगों ने घटना की निंदा की। देर शाम तक शास्त्री चौक पर भीड़ के एकत्र रहने से तनाव की स्थिति रही। एसपी देहात जगदीश शर्मा मौके पर पहुंच और कुछ देर बाद एसएसपी प्रदीप कुमार यादव और एडीएम एफ हरीश चंद्रा और एडीएम ई भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान बडगांव, नागल, नानौता समेत जनपद के कई थानों की फोर्स और पीएससी को बुला क्षेत्र में तैनात कर दिया गया। भाजपा, हिन्दू जागरण मंच, बजरंग दल समेत अन्य संगठनों के लोगों ने मौके पर पहुंचे एसएसपी प्रदीप कुमार यादव ने समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने आरोपी के अन्य साथियों की पहचान कर उनके खिलाफ रासुका में कार्रवाई कराने की मांग की।  एसएसपी प्रदीप कुमार यादव ने उन्हें आश्वस्त किया कि आरोपी पुलिस की हिरासत में है और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों को यह भी आश्वस्त किया कि शीघ्र ही खंडित मूर्तियों के स्थान पर नई स्थापित करा दी जाएंगी। मौके पर मौजूद विभिन्न संगठनों के लोग तुरंत ही नई मूर्तियों की स्थापना की मांग कर रहे थे। सीओ योगेंद्र पाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार युवक नशेड़ी है और पुलिस यह जांच कर रही है कि आरोपी को उकसाने के पीछे किसी अन्य का हाथ तो नहीं है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें